DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आंधी-पानी से मधेपुरा जिले में पांच घंटे कटी रही बिजली

आंधी-पानी से मधेपुरा जिले में पांच घंटे कटी रही बिजली

आंधी और बारिश के दौरान कहीं बिजली तार पर पेड़ गिरने से तो कहीं पोल टूटने से जिले में बुधवार की अहले सुबह तीन बजे बिजली आपूर्ति बाधित हो गयी। विद्युत लाइन को दुरुस्त करने के बाद सुबह आठ बजे आपूर्ति बहाल हो सकी। लगातार पांच घंटे बिजली नहीं रहने से जिले के लोगों को काफी परेशानी हुई।

तेज हवा के साथ बारिश शुरू होने के साथ ही शहर के बायपास रोड स्थित एक शोरूम के नजदीक बिजली के तार पर पेड़ गिर गया। कलक्ट्रेट के पास भी बिजली के तार पर पेड़ गिर पड़ा। सिंहेश्वर रोड स्थित पथराहा चौक के पास तेज आंधी में बिजली का पोल ही टूट गया। विद्युत लाइनों के क्षतिग्रस्त होने से जिले में बिजली आपूर्ति ठप हो गयी। सुबह लगभग 6 बजे मानव बल ने विद्युत लाइनों को दुरुस्त करने का काम शुरू किया। काफी मशक्कत के बाद सुबह आठ बजे से बिजली आपूर्ति बहाल हो सकी। बिजली नहीं रहने के कारण घरों में पानी की समस्या से लोगों को दो-चार होना पड़ा। कार्यपालक अभियंता अमित कुमार ने बताया कि आंधी में विद्युत लाइन और पोल क्षतिग्रस्त होने से आपूर्ति बाधित हुई। विद्युत लाइनों को दुरुस्त कर आपूर्ति बहाल कर दी गयी।

शंकरपुर में ग्रामीणों ने किया रोड जाम : प्रखंड क्षेत्र के सोनवर्षा पंचायत के चंपावती चौक पर बुधवार की दोपहर ग्रामीणों ने सिहेश्वर- शंकरपुर पथ को जामकर विभागीय अधिकरियों के खिलाफ नारेबाजी की। बीडीओ आशा कुमारी के समझाने के बाद लोगों ने यातायात बहाल होने दिया। आक्रोशित ग्रामीणों ने कहा कि बिजली विभाग के अधिकारी समस्याओं को समाधान करने के प्रति गंभीर नहीं हहै। ग्रामीण हिमांशु हेमंत ने कहा कि बुधवार की दोपहर करीब 12 बजे बिजली आने पर चंपावती चौक पर लगे ट्रांसफर के एलटी बॉक्स में आग लग गयी। इस कारण वार्ड नंबर 5 और 6 में लगे मीटर, टीवी, मोटर पंखा आदि में आग लग गयी। दोनो वार्ड के करीब दो सौ परिवार के घर में लगे बिजली के समान जल गये। विभाग के जेई अविनाश कुमार को दूरभाष पर तत्काल इसकी सूचना दी गयी। उन्होंने इसे छोटी घटना समझ कर नजर अंदाज कर दिया। इससे लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। बिजली से आग लगने पर अफरातफरी का माहौल हो गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:electricity cut, people upset