DA Image
1 अगस्त, 2020|4:46|IST

अगली स्टोरी

डायवर्सन पर चढ़ा बाढ़ का पानी, बढ़ी परेशानी

default image

आलमनगर-करामा पीडब्लूडी सड़क में भागीपुर ड्राइनेज में बना डायवर्शन पर बाढ़ का पानी चढ़ने से भारी वाहन और बड़ी वाहनों का आवाजाही रोक लगा दी गई है।डायवर्सन के हालात के अनुरूप अन्य छोटी वाहनों का भी आवाजाही प्रभावित हो रही है। हालांकि संवेदक द्वारा डाइवर्सन के बचाव के लिए मरम्मती कार्य किया गया। लेकिन बहाव के अनुरूप डायवर्सन में ह्यूम पाइप कम देने से जहां डायवर्शन पर बहाव का दबाव बना हुआ है।

वहीं डायवर्सन की ऊंचाई कम होने से डायवर्शन पर नदी का पानी चढ़ने से डायवर्सन टूटने की आशंका से जिला प्रशासन की ओर से भारी व बड़ी वाहन के परिचालन पर रोक लगा दी गई है। मौजूदा समय में डायवर्सन पर करीब डेढ़ फीट पानी चढ़ गया है। हालांकि एक भाग से डायवर्सन को बांध बनाया गया है, जिससे डायवर्सन के ऊपर से पानी का बहाव रुका हुआ है।

लेकिन दूसरी ओर से डायवर्सन पर चढ़ा पानी में आवाजाही के दौरान लोग डरे सहमे डायवर्सन को पाड़ कर रहे हैं। जबकि ड्राइनेज में डायवर्सन से पहले करीब दो फीट खड़ी पानी का अब भी दबाव बना हुआ है। जिस कारण डायवर्शन को लेकर स्थानीय लोग आशंकित है। पीडब्लूडी के जेई विजय कुमार ने बताया कि डायवर्शन को बचाने के लिए लगातार स्थल निरीक्षण कर चौकसी बरती जा रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Diversion flooded water increased