DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मरीज की मौत के बाद हंगामा

मरीज की मौत के बाद हंगामा

इलाज के दौरान एक मरीज की मौत होने पर गुस्साए परिजनों ने मंगलवार को हंगामा किया। इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर परिजनों ने डॉक्टर के साथ मारपीट की और रजिस्टर फाड़ दिया। घटना के बाद अस्पताल के डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों ने कामकाज ठप कर दिया। पुरैनी पीएचसी में डॉक्टर के साथ मारपीट की सूचना के बाद सदर अस्पताल की ओपीडी में इलाज कर रहे डॉक्टर भी कार्य बहिष्कार कर दिया। डॉक्टरों के आक्रोश को देखते हुए सीएस डॉ. शैलेंद्र कुमार ने पीएचसी पुरैनी पहुंच कर पूरे मामले की जानकारी ली।

दोनों पक्षों के बीच समझौता होने के बाद शाम चार बजे के बाद डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मचारी काम पर लौट आये। बता दें पुरैनी के समाज कल्याण चौक स्थित ठाकुर टोला निवासी रामविलास साह (65) की सोमवार की सुबह अचानक तबीयत खराब हो गयी। परिजन सुबह करीब सात बजे उन्हें इलाज के लिए पीएचसी ले गये। इलाज शुरू करने के कुछ देर बाद ही रामविलास साह की मौत हो गयी। इससे आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया। इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए परिजन डॉक्टर के साथ मारपीट करने पर उतारू हो गये। इससे आक्रोशित पीएचसी के डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मचारी कार्य बहिष्कार पर चले गये। सूचना मिलने के बाद ओपीडी में इलाज कर रहे सदर अस्पताल के डॉक्टर भी 12.45 बजे कार्य बहिष्कार पर चले गये। हालांकि पर्ची कटा चुके मरीजों का डॉक्टरों ने बरामदे में बैठक कर सवा एक बजे तक इलाज किया। सदर अस्पताल के डॉ. ओमनारायण यादव, डॉ. दिनेश कुमार गुप्ता, डॉ. अनुज कुमार और डॉ. एससी शर्मा ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि पुरैनी पीएचसी में डॉ. सुभाष कुमार सिंह के साथ परिजनों ने बुरी तरह मारपीट की गयी है। उन्होंने कहा कि डॉक्टर के साथ दुर्व्यवहार करने वाले की 72 घंटे के अंदर गिरफ्तारी नहीं होने पर इमर्जेंसी सेवा भी ठप की जायेगी। डॉक्टरों के आक्रोश को देखते हुए दिन के तीन बजे सिविल सर्जन डॉ. शैलेन्द्र कुमार ने अस्पताल पहुंच कर पूरे मामले की जानकारी ली।

कार्य बहिष्कार पर गये डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियोंे से वार्ता की। इस बीच हंगामा करने वाले मृतक के परिजन भी वहां पहुंचे। उन्होंने अपने किये पर क्षमा याचना की। दोनों पक्षों के बीच समझौता होने के बाद पीएचसी के डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों ने काम शुरू कर दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Disorder after the patient s deat