ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधेपुराएसएच-58 पर सफर करना मुश्किल

एसएच-58 पर सफर करना मुश्किल

उदाकिशुनगंज से पुरैनी-चौसा होते हुए भटगामा तक जानेवाली निर्माणाधीन जर्जर एसएच 58 सड़क पर इन दिनों सफर करना किसी चुनौती से कम नहीं है। जगह-जगह कीचड़ से भरे गड्ढे में रोजाना ओवरलोडेड ट्रक एवं ट्रेक्टर के...

एसएच-58 पर सफर करना मुश्किल
हिन्दुस्तान टीम,मधेपुराMon, 24 Aug 2020 04:05 AM
ऐप पर पढ़ें

उदाकिशुनगंज से पुरैनी-चौसा होते हुए भटगामा तक जानेवाली निर्माणाधीन जर्जर एसएच 58 सड़क पर इन दिनों सफर करना किसी चुनौती से कम नहीं है। जगह-जगह कीचड़ से भरे गड्ढे में रोजाना ओवरलोडेड ट्रक एवं ट्रेक्टर के फंसने से जहां प्राय: जाम की स्थिति बनी रहती है।

वहीं छोटे एवं चार पहिया वाहन सहित दो पहिया वाहन चालकों को उक्त मार्ग से गुजरने में काफी मशक्कत करना पर रहा है। निर्माण कार्य में जुटे संवेदक एवं जिला पदाधिकारी के बारंबार चेतावनी के बावजूद ओवरलोडेड ट्रक एवं ट्रेक्टर का परिचालन बेरोकटोक जारी है। लिहाजा उक्त निर्माणाधीन सड़क की स्थिति जहां दिन-व-दिन बद से बदतर होती जा रही है। वहीं निर्माण प्रक्रिया में भी काफी बाधा उत्पन्न हो रही है। बताया जा रहा है कि कोसी एवं अंग क्षेत्र को जोड़ने वाली एकमात्र लाइफलाइन समझे जाने वाले उक्त निर्माणाधीन सड़क की दुर्गति से मधेपुरा, सहरसा, सुपौल, मधुबनी, दरभंगा सहित कई अन्य जिले के लाखों की आबादी प्रभावित हैं।

हल्की बारिश के बाद तो उक्त एसएच 58 मुख्य मार्ग उदाकिशुनगंज से लेकर कलासन तक गड्ढेनुमा झील एवं कीचड़ में तब्दील हो जाती है। इसलिए उदाकिशुनगंज से पुरैनी होते हुए कलासन तक पहुंचने में कीचड़ से भरे सैकड़ों गड्ढे को पार कर सफर करने की मजबूरी है। इस स्थिति में खासकर छोटे वाहनों से सफर करना काफी मुश्किल होता जा रहा है। सड़क की स्थिति ऐसी है कि किसी भी वाहन से सफर के दौरान हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। जारी लॉकडाउन के दौरान बस एवं अन्य यात्री वाहनों के परिचालन पर प्रतिबंध होने के कारण उक्त जर्जर मार्ग से मोटरसाइकिल से भी सवारी करना किसी चुनौती से कम नहीं है। बीते सप्ताह सड़क निर्माण के संवेदक द्वारा उक्त सड़क में क यी जगहों पर ईंट का टुकरा देकर गड्ढे को भरने का प्रयास किया गया लेकिन यह पर्याप्त नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें