ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधेपुरासादगी के साथ रामनवमी मनाने में जुटे श्रद्धालु

सादगी के साथ रामनवमी मनाने में जुटे श्रद्धालु

कोरोना वायरस को लेकर देशव्यापी लॉक डाउन में भी रामनवमी पर्व को लेकर लोगों में उत्साह का माहौल है। कुछ दुकानदार विभिन्न जगहों पर ध्वजा बेच रहे है। शहर के कचहरी चौक के पास मुख्य रोड किनारे दुकानदार...

सादगी के साथ रामनवमी मनाने में जुटे श्रद्धालु
हिन्दुस्तान टीम,मधेपुराWed, 01 Apr 2020 11:17 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस को लेकर देशव्यापी लॉक डाउन में भी रामनवमी पर्व को लेकर लोगों में उत्साह का माहौल है। कुछ दुकानदार विभिन्न जगहों पर ध्वजा बेच रहे है। शहर के कचहरी चौक के पास मुख्य रोड किनारे दुकानदार ध्वजा बेच रहे है। संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए दुकानों में पर्याप्त दूरी रखी जा रही है। बाजार में मुश्किल से ध्वजा मिल रहे हैं। अन्य वर्षों की तरह पूजन सामग्री सहजता से उपलब्ध नहीं हैं।

कहीं-कहीं फुटपाथी दुकान पर किसी तरह काम चला लेने की सोच से श्रद्धालु उपलब्ध पूजन सामग्री खरीद रहे हैं । पर्व को लेकर ध्वजा खरीदने के लिये हर वर्ग के लोग पहुंच रहे हैं ।भगवान श्री राम के जन्म उत्सव पर मनाए जाने वाले रामनवमी का त्योहार सांप्रदायिक सद्भाव को बढ़ावा दे रहा है। बाजार में अधिकतर मुस्लिम परिवार ही ध्वजा बेच रहे हैं। गांव-गांव तक इनलोगों के द्वारा बेचे गए झंडे लहराते हैं यह आपसी प्रेम को मजबूती दे रहा है।

जवाहर चौक के पास ध्वजा बेच रहे मो. फरहान, इरफान ने कहा कि ध्वजा श्रद्धा से लोगों के बीच बेच रहे हैं। रामनवमी के दौरान उन्हें काम भी मिलता है और इस बात की खुशी भी होती है कि वे धार्मिक आयोजन में अपना योगदान दे रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें