DA Image
19 जनवरी, 2021|4:13|IST

अगली स्टोरी

शैक्षणिक गुणवत्ता बढ़ाने से होगा विकास: डीईओ

शैक्षणिक गुणवत्ता बढ़ाने से होगा विकास: डीईओ

मधेपुरा| नगर संवाददाता

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से क्रॉसवर्ड अभ्यास सत्र के दौरान एक से दस का रैंक लाने वाले छात्र-छात्राओं को स्कूल बैग व क्रॉसवर्ड की पुस्तक देकर सम्मानित किया गया। 16 दिसंबर से 12 जनवरी तक 28 दिन की अवधि में साप्ताहिक प्रांप्ताक के आधार पर 10 छात्र-छात्राओं का चयन किया गया।

चयनित छात्रों में टीपी कॉलेज के गिरीश कुमार, श्री दुर्गा हाईस्कूल घैलाढ़ के छात्र निशांत कुमार और अनिता कुमारी, गोरेलाल हाईस्कूल कबियाही के छात्र दीपक कुमार, आदर्श इंटर कॉलेज घैलाढ़ की छात्रा मनीषा कुमारी, एसएनपीएम प्लस टू स्कूल के छात्र सौरभ कुमार, प्रेम कुमार शामिल हैं। इसी तरह हाईस्कूल बिहारीगंज के राजीव कुमार, एपीसी हाईस्कूल मुरलीगंज के धनीश कुमार और कबीर गंगा हाईस्कूल बीड़ीरणपाल के गुलशन कुमार टॉप टेन में शामिल हैं। चयनित छात्रों को संबोधित करते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी जगतपति चौधरी ने कहा कि शैक्षणिक गुणवत्ता बढ़ाने से ही छात्र-छात्राओं के ज्ञान में बढ़ोत्तरी होगी।

उन्होंने छात्रों को उत्साहित करते हुए कहा कि पढ़-लिखकर वे समाज व देश का बेहतर नागरिक बनें। मौके पर डीपीओ माध्यमिक राशिद नवाज ने कहा कि पूर्व के सप्ताह में विजेता छात्रों को आगामी सप्ताह के पारितोषिक में शामिल नहीं किया जायेगा। 15 जनवरी से 24 जनवरी को जिला स्तरीय क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता, 28 फरवरी से 11 मार्च को प्रमंडल स्तरीय क्रॉस वर्ड प्रतियोगिता और 15 मार्च को राज्यस्तरीय क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता का आयोजित किया जायेगा। टॉप टेन तक राज्य में पहला स्थान लाने वाले छात्रों को टेबलेट और पुस्तक, 11 से 20 रैंक लाने वाले छात्रों को स्मार्ट फोन व पुस्तक, 21 से 30 रैंक लाने वाले छात्रों को स्मार्ट वॉच और पुस्तक दिया जायेगा। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सूर्यनारायण यादव ने कहा कि प्रतियोगिता से छात्रों की ज्ञानवृद्धि होती है।

क्रॉस वर्ल्ड प्रतियोगिता में विजयी छात्रों के साथ डीईओ सहित अन्य अधिकारी। फोटो: हिन्दुस्तान

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Development will be done by increasing academic quality DEO