ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधेपुराबिजली ऑफिस में तालाबंदी कर किया प्रदर्शन

बिजली ऑफिस में तालाबंदी कर किया प्रदर्शन

विभिन्न मांगों को लेकर बिहार राज्य विद्युत फ्रेंचाइजी कामगार संघ जिला इकाई ने गुरुवार को बिजली ऑफिस में तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी...

बिजली ऑफिस में तालाबंदी कर किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,मधेपुराThu, 16 Jan 2020 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

विभिन्न मांगों को लेकर बिहार राज्य विद्युत फ्रेंचाइजी कामगार संघ जिला इकाई ने गुरुवार को बिजली ऑफिस में तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आरआरएफ के प्रति उपेक्षात्मक रवैया अपनाने का आरोप लगाया। करीब दस बजे दिन से ही सभी आरआरएफ कर्मी बिजली विभाग के कार्यालय में जमा होने लगे।

कार्यालय परिसर में जमा होने के बाद कर्मियों ने कार्यालय के मेन गेट पर ही ताला लगा दिया। तालाबंदी के दौरान बिजली बिल जमा करने पहुंचे उपभोक्ताओं को बैरंग वापस लौट गये। तालाबंदी के दौरान आरआरएफ ने कहा कि कुमारखंड प्रखंड क्षेत्र में आरआरएफ के रूप में कार्यरत प्रदेश अध्यक्ष शंकर कुमार के साथ घटी घटना के प्रति बिजली विभाग उपेक्षात्मक रवैया अख्तियार कर रहा है।

मारपीट, गाली-गलौज और धमकी देने आदि घटना के बावजूद कुमारखंड पुलिस द्वारा मात्र धारा 107 लगाया, जो अनुचित है। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना पर बिजली विभाग के अधिकारी भी उदासीन बने हुए है। संघ के उपाध्यक्ष जीडी बच्चन और प्रदेश सचिव वरुण कुमार मेहता ने कहा कि घटना को लेकर अधिकारियों द्वारा साकारात्मक रवैया नहीं अपनाना कर्मचारियों की उपेक्षा है।

तालाबंदी की जानकारी मिलते ही एसडीएम वृंदालाल ने संघ के अधिकारियों से वार्ता की। वार्ता के दौरान एसडीएम ने कहा कि घटना में जो भी दोषी व्यक्ति होंगे, उनपर उचित कानूनी कार्रवाई की जायेगी। साथ ही यह भी आश्वासन दिया कि भविष्य में अगर इस तरह की घटना फिर होती है तो दोषी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

एसडीएम के आश्वासन के बाद संघ ने हड़ताल समाप्त कर दिया। मौके पर प्रदेश अध्यक्ष शंकर कुमार, जीडी बच्चन, वरुण मेहता, जिलाध्यक्ष ज्योतिष कुमार वर्मा, सुमन कुमार, आलोक आनंद, अभिमन्यु कुमार, जावेद अख्तर, रविन्द्र कुमार रवि, चंदन कुमार पप्पू, लालू यादव, विकास राज, सतीश कुमार, आदित्य कुमार, मनीष कुमार, राजेश भारती, अमित, रागीब अख्तर, भूषण कुमार, नरेश कुमार आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें