ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधेपुराजिले में नहीं रुक रहा साइबर क्राइम

जिले में नहीं रुक रहा साइबर क्राइम

साइबर क्राइम की घटनाओं को पुलिस द्वारा गंभीरता से नहीं लेने के कारण आमलोगोंे की परेशानी कम होती नहीं दिख रही है। हाल के दिनों में जालसाजी कर लोगों के बैंक खाते से रुपये निकासी करने की कई घटनाएं हुईं...

जिले में नहीं रुक रहा साइबर क्राइम
हिन्दुस्तान टीम,मधेपुराTue, 23 Jun 2020 11:52 PM
ऐप पर पढ़ें

साइबर क्राइम की घटनाओं को पुलिस द्वारा गंभीरता से नहीं लेने के कारण आमलोगोंे की परेशानी कम होती नहीं दिख रही है। हाल के दिनों में जालसाजी कर लोगों के बैंक खाते से रुपये निकासी करने की कई घटनाएं हुईं लेकिन एक भी घटना का खुलासा नहीं हो सका है। घटनाओं का खुलासा नहीं होने के कारण बदमाशों में हौसला बढ़ता ही जा रहा है।

साइबर क्राइम की घटनाओं को लेकर पुलिस की गंभीरता का इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि पीड़ित के आवेदन पर केस दर्ज करने की औपचारिकता पूरी करने के बाद उसे ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है। सूत्रों के अनुसार मामले को साइबर क्राइम सेल पटना भेजे जाने पर कई मामले का खुलासा हो सकता है। लेकिन जालसाजों द्वारा चपत लगायी गयी राशि बरामद होने से पीड़ित को राहत मिल सकती है। दूसरी ओर एटीएम से कार्ड बदल कर दूसरे के खाते से रुपये निकासी करने के मामले सीसीटीवी फुटेज की जांच करने पर भी कई मामले का खुलासा हो सकता है। लेकिन आपराधिक घटनाओं में उलझी पुलिस के लिए साइबर क्राइम की घटनाएं प्राथमिकताओं में शुमार नहीं हो पाती है।

साइबर थाना खोलने का फिलहाल मुख्यालय से कोई आदेश नहीं आया है। साइबर एक्सपर्ट की बहाली के बाद ही साइबर थाना की स्थापना की जा सकेगी। जिले में साइबर क्राइम से जुड़े मामले की जांच की जा रही है।

संजय कुमार , एसपी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें