ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधेपुराआमान परिवर्तन नहीं होने पर सीपीआई ने जताया आक्रोश, बिहारीगंज रेलवे स्टेशन पर धरना और नारेबाजी

आमान परिवर्तन नहीं होने पर सीपीआई ने जताया आक्रोश, बिहारीगंज रेलवे स्टेशन पर धरना और नारेबाजी

बिहारीगंज-बनमनखी रेलखंड के आमान परिवर्तन का कार्य ढाई साल से कछुआ चाल में चलने के कारण रेल परिचालन अधर में लटका है। इसी को लेकर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को बिहारीगंज रेलवे...

आमान परिवर्तन नहीं होने पर सीपीआई ने जताया आक्रोश, बिहारीगंज रेलवे स्टेशन पर धरना और नारेबाजी
हिन्दुस्तान टीम,मधेपुराMon, 25 Jun 2018 11:13 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहारीगंज-बनमनखी रेलखंड के आमान परिवर्तन का कार्य ढाई साल से कछुआ चाल में चलने के कारण रेल परिचालन अधर में लटका है। इसी को लेकर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को बिहारीगंज रेलवे स्टेशन पर धरना दिया।

धरना के दौरान कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी, रेलमंत्री और स्थानीय सांसद पप्पु यादव के खिलाफ जोरदार नारेबाजी किया। राष्ट्रीय परिषद नेता प्रमोद प्रभाकर ने कहा ढाई साल से भी अधिक समय से 28 किलोमीटर लंबे रेलखंड पर आमान परिवर्तन कार्य अधर में लटके रहने के कारण इलाके के लाखों लोग आवागमन की गंभीर समस्याओं से जूझ रहे हैं। लोगों को पूर्णिया, कटिहार जाने के लिए जर्जर सड़क मार्ग होकर चार गुना से भी अधिक किराया चुकाना पड़ रहा है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे निखिल कुमार ने कहा कि केन्द्र सरकार के उपेक्षापूर्ण रवैए को देखते हुए रेलवे के पदाधिकारी और ठेकेदार भी अकर्मण्य बने हुए हैं। यही कारण है कि पूमरे के समस्तीपुर रेलमंडल के इस अति महत्वपूर्ण 28 किलोमीटर बनमनखी-बिहारीगंज रेलखंड का आमान परिवर्तन अधर में लटका हुआ है।

जिला मंत्री विद्याधर मुखिया, वरिष्ठ नेता देवनारायण पासवान देव, किसान नेता रमण कुमार, वीरेन्द्र नारायण सिंह, युवा नेता शंभू क्रांति, जगत नारायण शर्मा, अंचल मंत्री वीरेंद्र मेहता ने रेलखंड का आमान परिवर्तन कार्य शीघ्र पूरा कर रेल परिचालन प्रारंभ नहीं करने पर आंदोलन तेज करने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि काम जल्द से जल्द पूरा होना चाहिए। धरना में निरंजन चौधरी, सिकंदर मंडल, बैजनाथ झा, रामजी मेहता, सचिदा शर्मा, जयप्रकाश महतो, हरिनंदन साहा, सिकन्दर राम, मोती सिंह, सागर चौधरी, उमाकांत सिंह, अनिल भारती, बिंदेश्वरी यादव, दिगम्बर झा सहित सैकड़ों की संख्या में सीपीआई कार्यकर्ता मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें