Control yourself by snorting on the DJ s tune - डीजे की धुन पर थिरकने से खुद पर रखें काबू DA Image
14 दिसंबर, 2019|5:21|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीजे की धुन पर थिरकने से खुद पर रखें काबू

default image

शादी विवाह के मौके पर यदि आप डीजे वाहन के साथ चल रहे हों तो सावधान रहें। उत्सवी माहौल में डीजे की धुन की मस्ती में मशगूल होना हादसे का सबब बन सकता है। डीजे वाहन से सटकर रहने की स्थिति में वाहन अचानक चलने पर आप दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं। खुशी के माहौल में हादसा आपके परिवार को जीवन का सबसे बड़ दर्द दे सकता है।

जिले में हाल के दिनों में हुए दो अलग- अलग हादसे में एक व्यक्ति की जान जा चुकी है। डीजे की धुन पर झूमना- नाचना आम बात है। लेकिन डीजे वाहन से सटकर रहना खतरे का कारण बन रहा है। पुरैनी प्रखंड के गणेशपुर पंचायत में गत 20 नवंबर की रात शादी के माहौल में डीजे गाड़ी की चपेट में आने से 16 वर्षीय कुमार की मौत हो गयी। हालांकि इस हादसे में दो अन्य लोग घायल हो गए थे। डीजे की धुन पर डांस करने के दौरान वाहन को अचानक पीछे करने से हादसा हुआ था।

दूसरी ओर कुमारखंड प्रखंड के रहटा पंचायत स्थित वार्ड नौ में शादी समारोह के दौरान डीजे वाहन की ठोकर से सोमवार की रात तीन लोग जख्मी हो गए। हादसे में गंभीर रूप से जख्मी होने के कारण आठ वर्षीय अमन को दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत अभी भी चिंताजनक बतायी जा रही है। इन दो हादसों से खुशी के माहौल में मायूसी छा गयी।

एक किशोर से मौत होने से उनके परिवार पर गमों का पहाड़ टूट पड़ा। ऐसी शादी जैसे विशेष अवसर पर उत्सवी अवसर पर थोड़ी सावधानी बरत कर ऐसे हादसों को टाला जा सकता है। थोड़ा एहतियात बरतते हुए भी शादी के मौके पर पूरी मस्ती का जा सकती है। दूसरी ओर डीजे का शोर दिल के मरीजों की परेशानी बनाने का काम कर रहा है। देर रात डीजे बजने के कारण आस- पड़ोस के लोगों की नींद हराम हो र ही है। वेडिंग प्वाइंट के आस- पास के घरों में रहने वाले लोगों को ज्यादा परेशानी उठानी पड़ रही है। देर रात तक तेज आवाज में डीजे बजाने पर रोक लगाने के प्रति प्रशासन उदासीन बना है।

डॉ. फूल कुमार ने बताया कि डीजे की तेज आवाज से दिन की धड़कन बढ़ जाती है। डीजे की तेज आवाज दिल के मरीजों के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकती है। इसके अलावा कान के पर्देे को भी क्षति हो सकती है । इससे आमलोगों के सुनने की क्षमता प्रभावित हो सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Control yourself by snorting on the DJ s tune