DA Image
24 सितम्बर, 2020|4:50|IST

अगली स्टोरी

सर्दी- बुखार की चपेट में अधिकांश मरीज

सर्दी- बुखार की चपेट में अधिकांश मरीज

मौसम में बदलाव के साथ सर्दी-जुकाम, बुखार जैसी बीमारियों ने लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है। सदर अस्पताल की ओपीडी में आधा से अधिक मरीज सीजन बीमारियों से पीड़ित पहुंच रहे हैं। वहीं टायफाइड के मरीज भी लगातार सामाने आ रहे हैं। सदर अस्पताल की ओपीडी में सोमवार को करीब तीन से मरीज इलाज कराने पहुंचे। उनमें से आधा से अधि मरीज सर्दी, जुकाम, बुखार, चर्मरोग के पाए गए। इसके अलावा पेट दर्द, उल्टी की समस्या से भी पीड़ित कई मरीज पाए गए।

वहीं 16 मरीजों की टायफाइड जांच करायी गयी। उनमें से एक टायफाइड से पीड़ित बताया गया। पैथोलॉली प्रभारी प्रभाष कुमार के अनुसार औसतन प्रतिदिन 15-20 की संख्या में टायफाइड की जांच की जाती है। उनमें से औसतन- तीन चार मरीजों में टायफाइड पाया जा रहा है। मालूम हो कि सदर अस्पताल के अलावा पीएचसी और सीएचसी में भी आधा से अधिक मरीज सीजनल बीमारी से पीड़ित पाए जा रहे हैं। आलमनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सर्दी, खांसी, बुखार से पीड़ित ज्याद मरीज पहुंच रहे हैं।

उल्टी- दस्त इक्के- दुक्के मरीज पहुंच रहे हैं। सीएचसी के डॉ. अहमद नजमी के अनुसार इनदिनों करीब एक सौ के करीब मरीज प्रतिदिन इलाज कराने पहुंच रहे हैं। उनमें 50- 60 जनरल फ्लू से ग्रसित होते हैं। पुरैनी पीएचसी में भी इनदिनोंं पेट दर्द, सर्दी -खांसी, बुखार एवं सिर दर्द जैसी बीमारियों से पीड़ित मरीज ज्यादा पहुंच रहे हैं। डॉक्टरों द्वारा सभी मरीजों का ओपीडी में हर दिन इलाज किया जा रहा है। एसीएमओ डॉ. आरपी रमण ने बता कि सीजनल बीमारियों से संबंधित सभी दवाइयां उपलब्ध हैं। सभी मरीजों का इलाज किया जा रहा है।