ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधेपुराहारे के सहारे हैं बाबा श्याम प्यारे...

हारे के सहारे हैं बाबा श्याम प्यारे...

श्री श्याम सखा संघ परिवार की ओर से बुधवार की रात जीवन सदन में 14 वां श्री श्याम महोत्सव का भव्य आयोजन किया गया। महोत्सव में अखंड ज्योति, अलौकिक श्रृंगार, बाबा श्याम का दरवार और भव्य झांकियां दर्शकों...

हारे के सहारे हैं बाबा श्याम प्यारे...
हिन्दुस्तान टीम,मधेपुराFri, 07 Feb 2020 12:14 AM
ऐप पर पढ़ें

श्री श्याम सखा संघ परिवार की ओर से बुधवार की रात जीवन सदन में 14 वां श्री श्याम महोत्सव का भव्य आयोजन किया गया। महोत्सव में अखंड ज्योति, अलौकिक श्रृंगार, बाबा श्याम का दरवार और भव्य झांकियां दर्शकों के लिए आकर्षण का केन्द्र बना रहा। समारोह का शुभारंभ बनमनखी से आयी भक्तिगीत गायिका पूनम सुरेखा की श्याम वंदना से हुई।

कोलकात्ता से आयी गायिका सरिता ओझा ने अपनी गीत से समारोह में चार चांद लगा दी। उनके गीतों पर श्रद्धालु थिरकते रहे। श्री ओझा ने प्यार तुम्हारा है, परिवार तुम्हारा है, आओ श्याम आओ...। हारे के सहारे श्याम प्यारे... की भक्ति गीत ने लोगों को झूमा दिया। जयपुर से आये भक्तिगीत गायक मनीष घी वाला ने भी एक से बढ़कर एक भक्तिगीत का गायन किया।

उन्होंने फागुन आया, बाबा फागुन आया... का गायन कर लोगों को मुग्ध कर दिया। खाटूधाम से पधारे भक्तिगीत गायक अजहर अली ने गणेश वंदना का गायन किया। उन्होंने अब तेरे ही सहारे मेरा परिवार है, डूबती नैया का भव सागर पार है, तू ही सहारा हो श्याम बाबा... का गायन किया। कोलकात्ता से आये स्टार डांस एंड ग्रुप के कलाकारों ने राधा-कृष्ण, शिव-पार्वती और भक्त प्रह्लाद पर भव्य झांकी की प्रस्तुति दी।

कलाकारों ने डाकिया डाक लाया खाटू श्याम पर भव्य झांकी ने लोगों को मुग्ध कर दिया। गंगा भैया एंड म्यूजिकल ग्रुप के कलाकारों ने भी अपनी कला-प्रदर्शन से खूब आकर्षित किया। श्याम सखा संघ के जिलाध्यक्ष आनंद प्राणसुखका ने बताया कि कलियुग में साक्षात खाटू श्याम ही हारे के सहारे हैं, जो इनकी शरण में जाते हैं उनका बेरा पार हो जाता है। उन्होंने महोत्सव को सफल बनाने में श्याम सखा संघ के सदस्यों की तारीफ की।

मौके पर व्यवसायी हरि प्रसाद टेकरीवाल, साहित्यकार डॉ. भूपेन्द्र नारायण यादव मधेपुरी, डॉ. डीपी गुप्ता, डॉ. आरके पप्पू, दिलीप खंडेलवाल, विश्वनाथ प्राणसुखका, प्रमोद प्राणसुखका, पशुपति सुल्तानियां, मनीष सर्राफ, संजय सुल्तानियां, सुनील अग्रवाल, कन्हैया, मंटू सर्राफ, रामविलाश सर्राफ, हरिचंद्र साह, शंभू साह, सुमित साह सहित सैकड़ों श्रद्धालु पूरी रात जमे रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें