ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधेपुराअसामाजिक तत्वों को चिह्नित कर करें कार्रवाई

असामाजिक तत्वों को चिह्नित कर करें कार्रवाई

जिले में दुर्गा पूजा को लेकर तैयारी तेज कर दी गयी है। पूजा के दौरान शहरी और ग्रामीण इलाकों में शांति व्यवस्था बनाये रखने को लेकर जिला और थाना स्तर पर विधि व्यवस्था को लेकर बैठक आयोजित कर असामाजिक...

असामाजिक तत्वों को चिह्नित कर करें कार्रवाई
हिन्दुस्तान टीम,मधेपुराFri, 05 Oct 2018 01:03 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले में दुर्गा पूजा को लेकर तैयारी तेज कर दी गयी है। पूजा के दौरान शहरी और ग्रामीण इलाकों में शांति व्यवस्था बनाये रखने को लेकर जिला और थाना स्तर पर विधि व्यवस्था को लेकर बैठक आयोजित कर असामाजिक तत्वों को चिह्नित करने का निर्णय लिया जा रहा है। इसके अलावा पूजा को भव्यता प्रदान करने की तैयारी भी की जा रही है। दुर्गा पूजा के दौरान श्रद्धालुओं के लिए आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराने के साथ-साथ मेला के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने पर भी विचार किया जा रहा है।

, जिले में विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए गुरुवार को झल्लू बाबू सभागार में अधिकारियों की बैठक में डीएम नवदीप शुक्ला और एसपी संजय कुमार ने कई निर्देश जारी किये। सभी बीडीओ, सीओ और थानाध्यक्षों को दुर्गा पूजा के दौरान डीजेके उपयोग पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया। जिले में सक्रिय असामाजिक तत्वों पर धारा 107, सीसीए और धारा तीन के तहत कार्रवाई करने को भी कहा गया। डीएम ने सोशल मीडिया पर अवांछित फोटोग्राफ और वीडियो को पोस्ट करने वाले ग्रुप के एडमिन पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया। कहा गया कि पूजा पंडालों का स्थल निरीक्षण करने के बाद ही लाइसेंस जारी करें। पूजा पंडालों और आयोजन स्थलों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने का भी निर्देश दिया गया। एसपी ने संबंधित पदाधिकारियों को भीड़भाड़ वाले इलाकों में वाच टावर बनाकर असामाजिक तत्वों की निगहवानी करने को कहा। बैठक में शराब बंदी को लेकर भी महत्वपूर्ण निर्देश दिये गये। आरसीडी एनएच, आरडब्ल्यूडी के कार्यपालक अभियंता और नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को दुर्गा पूजा को देखते हुए सड़कों की मरम्मत करने का निर्देश दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें