ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधेपुराआफत: मूसलाधार बारिश से शहर में जलजमाव

आफत: मूसलाधार बारिश से शहर में जलजमाव

मौसम में आए बदलाव के बीच करीब एक घंटे की मूसलाधार बारिश में शहर में बाढ़ जैसे हालात हो गए। मेन रोड सहित गली- मुहल्ले में हर तरफ पानी की पानी नजर आने लगे। सड़कों पर भारी जलजमाव के कारण लोगों के लिए...

आफत: मूसलाधार बारिश से शहर में जलजमाव
हिन्दुस्तान टीम,मधेपुराTue, 25 Aug 2020 03:54 AM
ऐप पर पढ़ें

मौसम में आए बदलाव के बीच करीब एक घंटे की मूसलाधार बारिश में शहर में बाढ़ जैसे हालात हो गए। मेन रोड सहित गली- मुहल्ले में हर तरफ पानी की पानी नजर आने लगे। सड़कों पर भारी जलजमाव के कारण लोगों के लिए आवाजाही करना मुश्किल हो गया। लोगों पानी के बीच से आवाजाही करने को मजबूर रहे।

करीब एक घंटे लगातार हुई तेज बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ। शहर के मेन रोड पर कई जगह पानी जमा हो गया तो अधिकांश जगहों पर रोड किनारे बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गयी। मूसलाधार बारिश के बाद शहर की स्थिति यह रही कि पूरानी कचहरी के पास से थाना चौक तक सड़क के दोनों किनारे लगभग एक से दो फीट तक पानी जमा हो गया। फुटपाथी दुकानदार पानी के बीच घंटों बैठे रहे। ग्राहकों को भी सड़क से किसी दुकानों में जाने के लिए पानी पार करने की समस्या उत्पन्न हो गयी।

भारी बारिश के बाद जरूरी सामान की खरीदारी के लिए बाजार निकलने वाले लोगों को सड़क और सड़क किनारे जमा पानी के कारण भारी परेशानी हुई। सड़क किनारे जमा पानी का लेवल नाला से ऊपर दिखायी देने लगा। सबसे अधिक समस्या सड़क से अगे बढ़ने वाले लोगों को हुई। सड़क किनारे पानी और सड़कों पर दौड़ती गाडि़यों के बीच पैदल चलने वाले लोगों को पानी और कीचड़ में उतरने को विवश होना पड़ा। शहर के पूर्णिया गोला तिराहा के पास स्थिति नारकीय बनी रही।

बारिश के बाद नाला का पानी भी ओवर फ्लो कर सड़क पर ही जमा हो गया। पैदल गुजरने वाले लोगों को नाला के पानी की बदबू और गंदे पानी को पार करने की मजबूरी के बीच जद्दोदहत करना पड़ा। बारिश के कारण शहर के अधिकांश मुहल्लों में भी जल-जमाव से लोगों को परेशान होना पड़ा। कपूर्री चौक के पास भी करीब डेढ़ से दो फीट पानी जमा रहा। वाहन चालकों को आवाजाही करने में काफी परेशानी उठानी पड़ी। पैदल आवाजाही करने वाले लोगों को ज्याद परेशानियों का सामना करना पड़ा। शहर की अन्य सड़कों पर भी भारी जलजमाव की समस्या बनी रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें