DA Image
24 सितम्बर, 2020|9:32|IST

अगली स्टोरी

एबीवीपी ने कुलपति को कार्यालय जाने से रोका

एबीवीपी ने कुलपति को कार्यालय जाने से रोका

बीएनएमयू के विभिन्न समस्याओं के समाधान को लेकर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को कुलपति कार्यालय के सामने धरना देकर कुलपति को कार्यालय जाने से रोक दिया। एबीवीपी कार्यकर्ता कुलपति कार्यालय के गेट को बंद कर वहीं धरना पर बैेठकर नारेबाजी करने लगे।छात्रों विवि के कई अधिकारियों द्वारा समझाने के बाद भी नहीं माने। परिषद कार्यकर्ताओं ने कुलपति को पूर्व में दिये गये ज्ञापन पर कार्रवाई करने, स्नातक-स्नाकोत्तर में नामांकन प्रक्रिया शुरू करने, बीएड में धांधली, वोकेशनल, विधि में नामांकन को लेकर धरना दिया।

धरना में परिषद के प्रदेश सहमंत्री अभिषेक यादव ने कहा की 14 सूत्री मांगों का निवारण जब तक नहीं होगा तब तक धरना से हटेंगे नहीं। विवि संयोजक भवेश झा ने कहा कि प्रवेश एवं परीक्षा और परिणाम तीनों विषयों पर खुलकर आज चर्चा हो, दिलासा देने से काम नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि कई विश्वविद्यालयों में नामांकन और परीक्षाएं चल रही है। कुलपति डॉ. ज्ञानंजय द्विवेदी जब अपने कार्यालय जाने लगे तो कार्यकर्ता उन्हें अंदर जाने से रोक दिया। कुलपति ने छात्रों को समझा-बुझा कर कार्यालय में बात करने को राजी किया। धरना पर बैठे राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सुजीत सान्याल ने कहा कि अंगीभूत महाविद्यालय में जहां बीएड की पढ़ाई होती है वहां शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में जमकर धांधली हुई है।

कई शिक्षकों ने फर्जी प्रमाण पत्र के सहारे नौकरी प्राप्त की है। बीएड नियुक्ति मामले में तृतीय वर्ग के कर्मचारियों की नियुक्ति में हुई धांधली पूर्व के कुलपति द्वारा अभिषद की बैठक में जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया था। कमेटी द्वारा नौ महीने बीत जाने के बाद भी जांच रिपोर्ट नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय की लापरवाही और विभिन्न प्रकार की विसंगतियों के कारण एनसीटीई द्वारा महाविद्यालय में संचालित होने वाले बीएड संकाय की मान्यता खतरे में पड़ गई है। आरएम कॉलेज सहरसा में तो एनसीटीई दिल्ली ने भी बीएड की मान्यता रद्द कर दी है।

जिला संयोजक शशि यादव व जिला संगठन मंत्री उपेंद्र कुमार भरत ने कहा कि बीएसएस कॉलेज सुपौल में इस सत्र से विश्वविद्यालय द्वारा पीजी की पढ़ाई शुरू नहीं की गयी। मौके पर दिलीप कुमार दिल, अरुण जायसवाल,सौरव कुमार यादव, नन्हे कुमार, गौरव कुमार,मनीष कुमार छोटू, विक्रम कुमार सिंह, आनंद कुमार, सुनील कुमार व अन्य मौजूद थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ABVP prevented Vice Chancellor from going to office