DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिंहेश्वर में 50 हजार श्रद्घालुओं ने किया जलाभिषेक

सिंहेश्वर में 50 हजार श्रद्घालुओं ने किया जलाभिषेक

सिंहेश्वर नाथ महादेव मंदिर में सावन के दूसरे दिन रविवार को बड़ी संख्या में श्रद्घालुओं ने पूजा-अर्चना की। मंदिर तक जाने वाले लगभग सभी रास्ते पर देर रात से ही बोलबम का जयकारा गुंजने लगा।

मंदिर न्यास प्रशासन के अनुसार रविवार को लगभग 50 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा का जलाभिषेक किया। श्रद्घालुओं की सुविधा के लिए मंदिर प्रशासन की ओर से विशेष व्यवस्था की गयी है। श्रद्घालुओं की भीड़ को देखते हुए न्यास मंदिर के गर्भ गृह का पट अहले सुबह चार बजे ही खोल दिया गया। गर्भगृह का पट खेलते ही हजारों श्रद्घालु हर हर महादेव का जयघोष करते हुए बाबा सिंहेश्वर नाथ का जलाभिषेक किया। श्रद्घालुओं को नियंत्रित करने में महिला और पुरुष बल को लगाया गया था।

अहले सुबह से ही बाजार की मुख्य सड़क और अन्य सड़कों पर यातायात व्यवस्था सुलभ बनाने के लिए पुलिस बल तैनात रहे। शाम 5 बजे तक श्रद्घालुओं के मंदिर पहुंचने का सिलसिला जारी रहा। रिमझिम बारिश के बीच शहर की लगभग सभी सड़कों पर शिवभक्तों के आने का क्रम जारी रहा। दंडप्रणामी देने वाले सैकड़ों बाबा भक्तों के साथ-साथ कांवरिया और डाकबम ने बाबा का जलाभिषेक किया। सावन की पहली सोमवारी पर उमड़ने वाली श्रद्धालुओं की भारी भीड़ की संभावना को देखते हुए प्रशासन ने कांवरिया और डाकबम के लिए मंदिर में दक्षिण दिशा की गेट को सुरक्षित रखा है। इस गेट से सिर्फ डाकबम और कांवरिया को मंदिर में प्रवेश करने की अनुमति होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:50 thousand sadhaluas performed in Jalgaon in Singeshwar