ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधेपुराओपीडी में नहीं रहता डॉक्टरों का ड्यूटी चार्ट

ओपीडी में नहीं रहता डॉक्टरों का ड्यूटी चार्ट

इमरजेंसी वार्ड की तरह ओपीडी में इलाज के लिए प्रतिदन डॉक्टरों का ड्यूटी चार्ट तैयार नहीं किया जा रहा। डॉक्टरों की सूची ओपीडी के बोर्ड पर नहीं रहने से मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता...

ओपीडी में नहीं रहता डॉक्टरों का ड्यूटी चार्ट
हिन्दुस्तान टीम,मधेपुराSun, 29 Apr 2018 12:25 AM
ऐप पर पढ़ें

इमरजेंसी वार्ड की तरह ओपीडी में इलाज के लिए प्रतिदन डॉक्टरों का ड्यूटी चार्ट तैयार नहीं किया जा रहा। डॉक्टरों की सूची ओपीडी के बोर्ड पर नहीं रहने से मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

ओपीडी में मरीजों के उपचार के लिए शिशु रोग विभाग, जनरल रोगी कक्ष, आंख कान गला, महिला रोगी कक्ष, दंत विभाग, फिजियोथेरेपी और हड्डी रोग विभाग का अलग-अलग ओपीडी बना हुआ है। इसमें सभी विभागों के डॉक्टरों को तैनात रहना है। ओपीडी के किसी भी बोर्ड पर ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों की सूची नहीं रहती है। ओपीडी में कई डॉक्टरों की कुर्सियां खाली पड़ी रहती हैं। ड्यूटी चार्ट नहीं रहने के कारण लोगों को यह पता नहीं चल पाता है कि ओपीडी में किस डॉक्टर की ड्यूटी है और कौन ड्यूटी से नदारद हैं। अस्पताल प्रबंधक कुमार नवनीत ने बताया कि इमर्जेंसी में तीन शिफ्ट में तैनात डॉक्टरों को छोड़कर शेष सभी डॉक्टरों की ड्यूटी ओपीडी में ही रहती है। ओपीडी के डॉक्टरों का कोई ड्यूटी चार्ट लिखित तौर पर तैयार नहीं किया जाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें