DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › मधेपुरा › 30 हजार लोगों को लगाया गया टीका
मधेपुरा

30 हजार लोगों को लगाया गया टीका

हिन्दुस्तान टीम,मधेपुराPublished By: Newswrap
Wed, 01 Sep 2021 05:21 AM
30 हजार लोगों को लगाया गया टीका

मधेपुरा | हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

जिले में कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान के दौरान मंगलवार को करीब 30 हजार लोगों का टीका लगाया गया। हालांकि इस अभियान के दौरान 45 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था। जिले में 300 सत्र स्थल स्थापित कर टीकाकरण का कार्य किया गया।

टीकाकरण केंद्रों पर सुबह सात बजे से ही लोगों की भीड़ लगने लगी। सिविल सर्जन सहित सभी एसीएमओ और चिकित्साधीक्षक टीकाकरण केंद्रों का जायजा लेते रहे। प्रखंड स्तर पर बीडीओ और चिकित्सा पदाधिकारियों ने अपने क्षेत्र के टीकाकरण केंद्र का जायजा लिया। बताया गया टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा करने के लिए महाअभियान का आयोजन किया जा रहा है। सभी केंद्रों पर लाभार्थियों की संख्या का आकलन करते हुए प्रति सत्र कम से कम 150 लाभार्थियों को टीका देने का निर्णय लिया गया था।

टीकाकरण महाअभियान को लेकर डीएम श्याम बिहारी मीणा ने सभी प्रखंडों के चिकित्सा पदाधिकारियों और बीडीओ को महाअभियान को सफल बनाने का निर्देश दिया था। प्रत्येक तीन सत्र पर एक पर्यवेक्षक और 10 सत्र स्थलों पर एक सेक्टर अधिकारी की प्रतिनियुक्त रही। दूसरे डोज से वंचित लाभार्थियों को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन लगायी गयी। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. विपीन कुमार गुप्ता ने कहा कि जिले में अब तक लगाए गए कुल डोज का आंकड़ा 6 लाख के पार चला गया है।

शहर के एसएनपीएम हाई स्कूल टीकाकरण केंद्र पर मंगलवार को टीका लगवाने पहुंचे लोग।

संबंधित खबरें