ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार लखीसरायतीन दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण जारी

तीन दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण जारी

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को लेकर तीन दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण सीआरसी रामपुर-मननपुर एवं मननपुर बस्ती में समन्वयक अजय कुमार व सुधीर पासवान के अगुवाई में गुरूवार से जारी...

तीन दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण जारी
हिन्दुस्तान टीम,लखीसरायFri, 23 Feb 2018 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को लेकर तीन दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण सीआरसी रामपुर-मननपुर एवं मननपुर बस्ती में समन्वयक अजय कुमार व सुधीर पासवान के अगुवाई में गुरूवार से जारी है।

इस प्रशिक्षण में प्रशिक्षक द्वारा स्कूल प्रधान, वार्ड अध्यक्ष ,सचिव व सदस्यों को विद्यालय शिक्षा समिति की जिम्मेदारी का अहसास कराया जा रहा है। प्रशिक्षण में वर्ग कक्षा संचालन, पौधा रोपण, मध्याहन भोजन, साफ सफाई, खेल कूद सहित स्कूल के रख रखाव की जानकारी पावर प्वाइंट प्रेजेटेंशन के जरिए दिया गया।

मननपुर बस्ती में प्रशिक्षण दे रहे प्रशिक्षक रंजीत कुमार एवं ओमप्रकाश पांडेय ने कहा कि सरकार पठन-पाठन को लेकर काफी सजग है। बच्चों को बेहतर शिक्षा मिले इसके लिए कई तरह के कार्यक्रम भी संचालित किया जा रहा है। शिक्षकों का दायित्व बनता है कि स्कूल से बच्चों को जोड़ने के लिए अभिभावक को प्रेरित करें, साथ ही दोनों हाथ से बच्चों को लिखने का अभ्यास भी कराए, ताकी किसी प्रकार के अनहोनी पर कोई परेशानी न हो।

पठन पाठन दुरूस्त हो इसके लिए अभिभावकों का हमेशा सहयोग ले, सभी के सहयोग से ही शिक्षा के स्तर को उंचा किया जा सकता है। मौके पर एच़एम अजय कुमार सिंह, माकेश्वर यादव, सुनीता कुमारी, महेन्द्र दास, अजय कुमार सिन्हा, कनक कुमारी, वार्ड अध्यक्ष परमेश्वर यादव, मालती देवी, प्रियंका कुमारी, कविता देवी, ललिता देवी सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें