ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार लखीसरायअवैध बालू खनन पर रोक को बनी रणनीति

अवैध बालू खनन पर रोक को बनी रणनीति

अवैध खनन पर जिला प्रशासन द्वारा लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। जिला पदाधिकारी अमित कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को खनन विभाग के टास्क फोर्स की बैठक हुई।डीएम ने बैठक में स्पष्ट रूप से कहा कि हरहाल...

अवैध बालू खनन पर रोक को बनी रणनीति
लखीसराय | एक प्रतिनिधि,लखीसरायTue, 03 Oct 2017 10:54 PM
ऐप पर पढ़ें

अवैध खनन पर जिला प्रशासन द्वारा लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। जिला पदाधिकारी अमित कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को खनन विभाग के टास्क फोर्स की बैठक हुई।

डीएम ने बैठक में स्पष्ट रूप से कहा कि हरहाल में अवैध खनन को रोकने के लिए कार्य किया जाय। अवैध खनन, ढ़ुलाई एवं ओवरलोडिंग को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अवैध खनन एवं ढ़ुलाई पर रोक लगाने के लिए रणनीति भी तैयार की गई। डीएम श्री कुमार ने चानन प्रखंड से मुख्य सड़क पर आने वाले सभी एप्रोच पथों के मिलन स्थल पर पुलिस बल के साथ दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि ऐसे सभी सड़क जो चानन से निकलकर मुख्य सड़क पर जहां भी मिलता है वहां सीसीटीवी कैमरा भी लगाया जाय।

सीसीटीवी लगाने में आने वाले खर्च के लिए खनन विभाग से राशि उपलब्ध कराने के लिए मांगपत्र देने का निर्देश दिया। वही बैठक में रहे पुलिस अधीक्षक अरविंद ठाकुर ने कहा कि जमुई मोड़ एवं विद्यापीठ चौक पर भी सीसीटीवी लगाया जाय ताकि अवैध अवैध खनन के अतिरिक्त ओवरलोडेड वाहनों पर निगरानी रखकर कार्रवाई किया जा सके। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी का पुलिस नियंत्रण कक्ष से भी जोड़ा जाय और उच्च तकनीक का कैमरा लगाया जाय जो इंटरनेट से कनेक्ट होकर काम करें।

डीएम ने जिला खनिज पदाधिकारी एवं जिला परिवहन पदाधिकारी से लगातार ओवरलोडेड वाहनों के विरूद्ध कार्रवाई करने का निर्देश दिया। डीएम अभियान के तहत जब्त खनिज का अक्टूबर महीने के मध्य तक निलामी प्रक्रिया को करने का निर्देश दिया। बैठक में जिला खनिज पदाधिकारी राजेश कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी मुरली प्रसाद सिंह, फोरेस्ट रेंजर संजीव कुमार, प्रभारी राजस्व पदाधिकारी मुकेश कुमार, एसडीपीओ पंकज कुमार उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें