ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार लखीसरायछठ पूजा की राह में दलदल घाट बन रहे बाधक

छठ पूजा की राह में दलदल घाट बन रहे बाधक

लोक आस्था का महापर्व छठ 24 अक्टूबर यानी कि मंगलवार से नहाय-खाय के साथ शुरू हो रहा है। घाटों की जो स्थिति है, इससे फिलहाल तो संभव नहीं दिख रहा कि सबकुछ ठीक है।इधर, नप प्रशासन दावा कर रहा है कि चार...

छठ पूजा की राह में दलदल घाट बन रहे बाधक
हिन्दुस्तान टीम,लखीसरायSat, 21 Oct 2017 11:16 PM
ऐप पर पढ़ें

लोक आस्था का महापर्व छठ 24 अक्टूबर यानी कि मंगलवार से नहाय-खाय के साथ शुरू हो रहा है। घाटों की जो स्थिति है, इससे फिलहाल तो संभव नहीं दिख रहा कि सबकुछ ठीक है।

इधर, नप प्रशासन दावा कर रहा है कि चार दिनों में सभी 24 घाटों की मुकम्मल सफाई की व्यवस्था कर दी जाएगी। कई घाटों पर काम भी शुरू कराया गया है। 25 अक्तूबर को खरना, 26 को अस्ताचलगामी और 27 नवंबर को उदयाचलगामी सूर्य को अर्घ्य देने के साथ चार दिवसीय महापर्व छठ का समापन हो जाएगा।

नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी संतोष कुमार रजक और मुख्य पार्षद अरविंद कुमार पासवान ने कहा कि विद्यापीठ चौक घाट, सूर्यदेव घाट, वीर हनुमान घाट सहित अन्य घाटों का निरीक्षण कर कई आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। ईओ संतोष कुमार रजक ने कहा कि किउल नदी के किनारे सभी घाटों पर विशेष इंतजाम की व्यवस्था की गई है।

सफाई मजदूरों के द्वारा सफाई कार्यो को तेजी के साथ गति दी जा रही है। छठ पूजा शुरू होने के दो दिन पूर्व सभी 24 घाटों की साफ-सफाई कर देने का दावा किया गया है। ईओ ने कहा कि किउल नदी के किनारे खतरे वाले स्थानों पर लाल झंडे लगाए जा रहे हैं, ताकि लोग अलर्ट रहें। सफाई कार्य में आम-अवाम से भी सहयोग करने की अपील की। इधर छठ पूजा समिति के सदस्यों के द्वारा भी किउल नदी के विभिन्न घाटों की साफ-सफाई अभियान शुरू कर दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें