ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार लखीसरायअतिक्रमण से लगा जाम, एंबुलेंस भी फंसा

अतिक्रमण से लगा जाम, एंबुलेंस भी फंसा

पीरी बाजार की मुख्य सड़क पुरी तरह अतिक्रमण की चपेट में आजाने से जाम लगने की समस्या आये दिन आम हो गई है। वाहनों के जाम लग जाने से राहगीरों को पैदल चलने में भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। शनिवार की...

अतिक्रमण से लगा जाम, एंबुलेंस भी फंसा
हिन्दुस्तान टीम,लखीसरायSun, 16 Dec 2018 11:58 PM
ऐप पर पढ़ें

पीरी बाजार की मुख्य सड़क पुरी तरह अतिक्रमण की चपेट में आजाने से जाम लगने की समस्या आये दिन आम हो गई है। वाहनों के जाम लग जाने से राहगीरों को पैदल चलने में भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। शनिवार की दोपहर पीरी बाजार थाना के आगे मुख्य सड़क पर जाम इस कदर लग गई की एक मोटरसाईिकल तक निकालना मुशकिल हो रहा था।

यहां जाम लगने का मुख्य कारण यह है कि थाना चौक के आगे चौराहा होने के कारण अस्पताल पीरी लोशघानी लिंक रोड, घोसैठ लिंक रोड, स्टेशन लिंक रोड, कजरा मुख्य रोड एवं थाना होकर जाने वाली लिंक रोड पीरी बाजार के मुख्य सड़क को जोड़ता है। यहां चारों ओर से वाहनों के आने के कारण अक्सर जाम की स्थिति लग जाती है। उसमें भी अगर रेल फाटक लगा हुआ है तो फिर सोचना क्या। बताते चलें कि पीरी बाजार की मुख्य सड़क जो काफी चौड़ी थी आज काफी सकड़ी हो गई है जिसके कारण आये दिन जाम की समस्या बन जाती है एवं लोग दुर्घटना के शिकार भी होते रहते हैं। सड़क एवं सड़क के किनारे नाले पर लगाये गये स्लेव पर भी दुकानदारों के द्वारा अवैध कब्जा कर उस पर सामान रख दिया है, जिसके के कारण लोगों को वाहनों के बीच आने-लाने में भारी मुसिबतों का सामना करना पड़ता है। प्रशासनिक उदासिनता की वजह से मकान मालिकों एवं दुकानदारों का मनोबल बढ़ रहा है तथा वे सरकारी संपत्ति को अपनी संपत्ति समझकर कब्जा कर रहे हैं।

पुलिस मूक दर्शक बनी हुई है जबकि इस मुख्य बाजार से प्राय: लखीसराय के वरिष्ठ अधिकारियों की गाड़ियां आती है। बाजार के कई दुकानदार ने मुख्य सड़क की जमीन पर पक्का मकान बना लिया है उस पर भी सड़क पर मोटरसाईिकल खड़ी करने, फृटपाथी दुकानदारों के द्वारा दुकान लगाने से सड़क मात्र एक वाहन के चलने लायक रह गया है। प्रशासन की चुप्पी के कारण आये दिन लोगों को इस समस्या से जूझना पड़ रहा है। वाहनों के गुजरने के समय दुर्घटना की आशंका बनी बनी रहती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें