ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार लखीसरायमननपुर में दुकानदारों ने सड़क पर किया अतिक्रमण

मननपुर में दुकानदारों ने सड़क पर किया अतिक्रमण

मननपुर बाजार के सौंदर्यीकरण पर अतिक्रमकारियों ने कब्जा कर रखा है। फुटपाथी व स्थाई दुकानदारों ने सड़क के आगे दुकान लगाकर सड़क को पूरी तरह संकीर्ण कर रखा है। इस वजह से राहगीरों को काफी परेशानी का सामना...

मननपुर में दुकानदारों ने सड़क पर किया अतिक्रमण
हिन्दुस्तान टीम,लखीसरायMon, 23 Apr 2018 12:09 AM
ऐप पर पढ़ें

मननपुर बाजार के सौंदर्यीकरण पर अतिक्रमकारियों ने कब्जा कर रखा है। फुटपाथी व स्थाई दुकानदारों ने सड़क के आगे दुकान लगाकर सड़क को पूरी तरह संकीर्ण कर रखा है। इस वजह से राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इटौन पंचायत अन्तर्गत पड़ने वाला मननपुर हाट बाजार का नोटिफाइड एरिया भी गठन नहीं हो सका है इस वजह से दिन-प्रतिदिन स्थिति विस्फोटक होती जा रही है। पंचायती राज में भी यहां सार्वजनिक शौचालय, सभा भवन, यात्री शेड, मछली, मांस, सब्जी बिक्री के लिए अलग से मार्केट व वाहन पड़ाव की व्यवस्था नहीं की गयी है। मुख्य सड़क से अंदर आते ही गंदगी, जल निकासी की समस्या, सप्लाई वाटर का अभाव सहज दिखने लगता है। मननपुर बाजार के साथ ही रेलवे परिसर में भी सैकड़ों फुटपाथी दुकानदारों द्वारा दुकान सजाया जाता है जिसे देखने की फुर्सत रेलवे के हुक्मरानों के पास नहीं है।

इन जगहों पर होती हैं समस्याएं : बाजार के गांधी चौक,भलूई -मननपुर सड़क एवं इटौन सड़क में फुटपाथी दुकानदारों का कब्जा कायम रहता है। इस वजह से सड़क पूरी तरह संकीर्ण हो गयी है। बाजार की बदहाली पर मननपुर निवासी चंदन कुमार चौरसिया, मंटू साव, चमरू राम, विकास कुमार आदि ने कहा कि स्थायी दुकानदारों द्वारा दुकान के आगे सरकारी जमीन अतिक्रमण किए जाने से बाजार के सौंदर्यीकरण पर ग्रहण लग गया है। बाजार का सौंदर्यीकरण बरकार रहे इसके लिए सभी लोगों को पहल करने की जरूरत है। इटौन निवासी संजय मोदी, गोविंद लहेरी, संजय सुमन आदि ने कहा कि बाजार में सार्वजनिक शौचालय की सख्त जरूरत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें