ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार लखीसरायमानदेय बढ़ाए जाने पर सेविकाओं ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर जश्न मनायी

मानदेय बढ़ाए जाने पर सेविकाओं ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर जश्न मनायी

सरकारी कर्मी का दर्जा, मानदेय बढ़ाने सहित 15 सूत्री मांगों को लेकर आगंनबाड़ी सेविका-सहायिका पांच दिसंबर से चली आ रही अनिश्चतकालीन हड़ताल मंगलवार की देर शाम समाप्त होने पर बुधवार को सैकड़ों सेविकाओं ने...

मानदेय बढ़ाए जाने पर सेविकाओं ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर जश्न मनायी
हिन्दुस्तान टीम,लखीसरायWed, 16 Jan 2019 11:48 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकारी कर्मी का दर्जा, मानदेय बढ़ाने सहित 15 सूत्री मांगों को लेकर आगंनबाड़ी सेविका-सहायिका पांच दिसंबर से चली आ रही अनिश्चतकालीन हड़ताल मंगलवार की देर शाम समाप्त होने पर बुधवार को सैकड़ों सेविकाओं ने विजय जुलूस निकाली। सेविका-सहायिका बिहार राज्य आगंनबाड़ी संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले मांगों को लेकर हड़ताल पर डटी थी।

शहर के के.आर. के. मैदान से बुधवार की दोपहर सैकड़ो की संख्या में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आई सेविका-सहायिका एकत्रित होकर विजय जुलूस में पैदल मार्च करते हुए कलेक्ट्रेट तक पहुंची। मानदेय बढ़ाए जाने पर सेविकाओं ने एक दूसरे को गुलाल-अबीर लगाकर खुशी का जश्न मनायी। जुलूस का नेतृत्व आगंनबाड़ी कर्मचारी यूनियन के राज्य सरंक्षक प्रमोद शर्मा, सेविका नेत्री अर्चना कुमारी, नूतन कुमारी, अनिता कुमारी, सरिता कुमारी सहित अन्य ने कहा कि हक के लिए अभी तो अगंड़ाई है, बांकी लड़ाई

बांकी है। संघर्ष समिति के नेता प्रमोद शर्मा ने कहा कि सेविकाओं ने लगातार 41 दिनों तक अपनी मांगों को लेकर लड़ाई लड़ती रही। सड़क से लेकर रेल जाम कर घोर विरोध प्रदर्शन किया। केन्द्र व राज्य सरकार को आखिरकार झुकना पड़ा। सेविका और सहायिकाओं के हक और अधिकार को लेकर आगे भी लड़ाई जारी रहेगी।

सरकारी कर्मचारी का दर्जा घोषित होने तक अगली कड़ी में फिर एक रणनीति के तहत लड़ाई की जाएगी। सेविकाओं के मानदेय बढ़ाए जाने पर सूबे के समाज कल्याण मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा व जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के प्रति आभार प्रकट किए।

विजय जुलूस के बाद डीपीओ कार्यालय में सेविकाओं ने योगदान दी। विजय जुलूस में सैकड़ों की संख्या में रामगढ़, हलसी, लखीसराय सदर, सूर्यगढ़ा, बड़हिया, पिपरिया व चानन क्षेत्र के सेविकाओं ने भाग लिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें