DA Image
3 अप्रैल, 2020|3:16|IST

अगली स्टोरी

आरआरआई का कार्य 31 मार्च तक होगा पूरा

default image

31 मार्च तक आरआरआई का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद किऊल व लखीसराय स्टेशन पूरी तहर से आधुनिक सिग्नल से लैस होगा। दानापुर मंडल में किऊल व लखीसराय ही स्टेशन है, जहां पुराने सिंग्नल सिस्टम से काम लिया जा रहा है।

एनआई के बाद किऊल व लखीसराय स्टेशन पर यात्रियों का ट्रेन के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। आरआरआई को लेकर कई बार तिथि निर्धारित की गई थी। तैयारी पूरी नहीं होने के कारण बार-बार डेट को आगे बढ़ा दिया गया।

होली के बाद आरआरआई कार्य शुरू होने की संभावना: होली के बाद से आरआरआई का कार्य प्रारंभ कर लिया जाएगा। 31 मार्च तक काम पूरा होगा। मिली जानकारी के अनुसार होली के समय में यात्रियों के भीड़ बढ़ जाती है। इस वजह से आरआरआई के कार्य को होली के बाद से शुरू किया जाएगा।

अधुनिक सिग्नल सिस्टम से आसान होगा ट्रैक चेंज करना

आधनिक सिग्नल सिस्टम इंस्टॉल होने के बाद ट्रेन का ट्रेक चेंज करना आसान हो जाएगा। वर्तमान जिस सिंगल सिस्टम से काम लिया जाता उसमें ट्रेक चेंज करने में काफी समय और बहुत मेहनत करना पड़ता। अधुनिक सिग्नल में माउस के द्वारा ट्रैक को सेट किया जागाए। एक बार में ही ट्रेन को किस ट्रेक पर लेना सेट किया जा सकेगा। इससे बाद से एक पैनल कैबिन से सारा कंट्रोल कर लिया जाएगा। वर्तमान में किऊल और लखीसराय के तीन केबिन से काम लिया जा रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:RRI work will be completed by 31 March