ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार लखीसरायआरआरआई ने बढ़ाई यात्रियों की मुसीबत

आरआरआई ने बढ़ाई यात्रियों की मुसीबत

यात्रीगण कृप्या ध्यान दें गया जाने के लिए किऊल से कोई टे्रन नहीं है। जिन यात्री को गया रूट में सफर करना है, लखीसराय चले जाए आपको वहीं से टे्रन मिलेगी। ये अनाउंसमेंट किऊल इंक्वायरी से सुबह से लेकर...

आरआरआई ने बढ़ाई यात्रियों की मुसीबत
हिन्दुस्तान टीम,लखीसरायWed, 26 Feb 2020 11:43 PM
ऐप पर पढ़ें

यात्रीगण कृप्या ध्यान दें गया जाने के लिए किऊल से कोई टे्रन नहीं है। जिन यात्री को गया रूट में सफर करना है, लखीसराय चले जाए आपको वहीं से टे्रन मिलेगी। ये अनाउंसमेंट किऊल इंक्वायरी से सुबह से लेकर देर रात तक लगातार किया जा रहा है।

किऊल इंक्वायरी द्वारा किए जा रहे इस अनाउंसमेंट को सुन कर गया रूट में सफर करने वाले यात्रियों की बैचेनी दिनभर किऊल स्टेशन पर देखते ही बन रही थी। यात्री को कुछ समझ नहीं आर रहा था कि क्या करें। किऊल स्टेशन के आसपास व समीपवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले यात्रियों को दिनभर पेरशान देखा गया। यात्रियों को गया रूट में सफर करने के लिए मजबूरन लखीसराय व कुरौता पतनेर के लिए जाते देखा गया। ज्ञात हो कि किऊल जंक्शन पर चल रहे प्री-एनआई व आरआरआई कार्य को लेकर किऊल से गुजरने व खुलने वाली लगभग 80 ट्रेनों का परिचालन रेलवे द्वारा प्रभावित किया गया है। दानापुर मंडल द्वारा नोटिस जारी कर अगले एक अप्रैल तक इन में कई टे्रनों को स्थाई रूप रद्द, कई टे्रनों का रूट परिवर्तन, कई ट्रेनों को निर्धारित स्टेशन से शॉर्ट टर्म, कई टे्रनों को नियंत्रित कर यानी सप्ताह में सात दिन के बदले दो या तीन दिन तो कई टे्रनों को री-शेड्यूल कर परिचालित किया जा रहा है। वहीं किऊल से गया जाने वाली सभी टे्रनों को किऊल के बदले लखीसराय व कुरोता पतनेर से परिचालित किया जा रहा है। सभी ट्रेन को गया से कुरौता पतनेर या फिर लखीसराय के आउटर सिग्नल स्थित अस्थाई न्यू लखीसराय स्टेशन तक ही परिचालित किया जा रहा है। गया से आने वाले टे्रनों को न्यू लखीसराय स्टेशन आने के बाद वहीं गया के लिए रवाना किया जा रहा है। रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए न्यू लखीसराय स्टेशन पर साधारण टिकट के लिए एक अस्थाई बुकिंग काउंटर खोला गया है। जहां यात्रियों को 24 घंटे साधारण टिकट उपलब्ध कराया जा रहा है। न्यू लखीसराय स्थित बुकिंग काउंटर पर तैनात कर्मी व यात्रियों की सुरक्षा के रेल पुलिस के साथ दो टीटीआई की तैनाती की गई है। जो बुधवार से अपनी ड्यूटी में तैनात देखे गए। रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुरौता पतनेर से लखीसराय व लखीसराय से कुरौता पतनेर जाने वाले यात्रियों की सुरक्षा के लिए भी अतिरिक्त रेल पुलिस तैनात किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें