ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार लखीसरायअधिकारियों व कर्मियों की समीक्षात्मक बैठक

अधिकारियों व कर्मियों की समीक्षात्मक बैठक

सूर्यगढ़ा प्रखंड कार्यालय परिसर के डॉ अंबेदकर सभा भवन में बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी डॉ अखिलेश कुमार की अध्यक्षता में 24 पंचायतों में आगामी...

अधिकारियों व कर्मियों की समीक्षात्मक बैठक
हिन्दुस्तान टीम,लखीसरायFri, 17 Sep 2021 05:41 AM
ऐप पर पढ़ें

सूर्यगढ़ा। निज प्रतिनिधि

प्रखंड कार्यालय परिसर के डॉ अंबेदकर सभा भवन में बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी डॉ अखिलेश कुमार की अध्यक्षता में 24 पंचायतों में आगामी त्रि-स्तरीय पंचायती चुनाव की तैयारी को लेकर विभिन्न कोषांगों के नियुक्त अधिकारियों व कर्मियों की बैठक हुई। बीडीओ ने कहा कि सभी कोषांगों कार्मिक प्रबंधन, वाहन प्रबंधन, रजिस्टर संधारण, सामग्री प्रबंधन, विधि-व्यवस्था प्रबंधन, आदर्श आचार संहिता, हेल्पलाईन सह नियंत्रण कक्ष, ईवीएम और आईटी का गठन कर लिया गया है तथा अधिकारियों व कर्मियों की नियुक्ति हो चुकी है।

पंचायती चुनाव यहां दो चरणों सात और आठ में चार जिला परिषद के पंचायत क्षेत्रों के मुखियों, सरपंचों, पंसस, जिप सदस्य, वार्ड मेंबर तथा पंचों का चुनाव हो रहा है। उन्होंने सभी कोषांगों के अधिकारियों और सहायकों के बीच समन्वय रखने तथा शांतिपूर्ण ढंग से मतदान कार्य को सफल बनाने का आग्रह किया। थानाध्यक्ष ने कहा कि रेलवे लाइन के किनारे के पंचायत प्रायः नक्सली गतिविधियों के लिए चिह्नित हैं और यहां के प्रायः सभी बूथ अतिसंवेदनशील माने जाते है। इसलिए इस दृष्टिकोण से ही तैयारी की जा रही है। पुलिस के द्वारा 107 की दप्रसं के तहत कार्रवाई की जा रही है। जो उम्मीदवार वारंटी होंगे, उनकी नामांकन के बाद गिरफ्तारी होगी। गाड़ियों की व्यवस्था में वे मदद करेंगे।आदर्श आचार संहिता के पालन में सख्ती बरती जाएगी। किसी प्रकार की कठिनाई होने पर थाना को सूचना देने के लिए कहा गया। मिथिलेश मिश्र, सतीश कुमार पंचायत पदाधिकारी, आईएफसी मैनेजर चंदन कुमार, सीडीपीओ के अलावा पंचायत सचिवों कृष्णनंदन राम, राकेश कुमार, गुंजन कुमार, श्यामनंदन महतो, दीपक कुमार, विश्वजीत कुमार, रिकेश कुमार, कार्यपालक सहायक सुरेन्द्र कुमार, शिव लड्डू कुमार आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए तथा पंच व वार्ड के नामांकन में रजिस्टर में लिखने तथा ऑनलाइन होने में सतर्कता बरतने की बात की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें