ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार लखीसरायसंविदा पर बहाली स्वास्थ्य कर्मियों का विरोध दूसरे दिन भी जारी

संविदा पर बहाली स्वास्थ्य कर्मियों का विरोध दूसरे दिन भी जारी

राज्य स्वास्थ्य सेवा संविदा कर्मी संघ के आह्वान पर छह दिवसीय कार्यक्रम के दूसरे दिन मंगलवार को भी संविदा पर बहाल स्वास्थ्यकर्मियों ने विरोध प्रदर्शन किया। स्वास्थ्यकर्मी बांह में काली पट्टी बांध...

संविदा पर बहाली स्वास्थ्य कर्मियों का विरोध दूसरे दिन भी जारी
हिन्दुस्तान टीम,लखीसरायTue, 21 Nov 2017 11:18 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्य स्वास्थ्य सेवा संविदा कर्मी संघ के आह्वान पर छह दिवसीय कार्यक्रम के दूसरे दिन मंगलवार को भी संविदा पर बहाल स्वास्थ्यकर्मियों ने विरोध प्रदर्शन किया। स्वास्थ्यकर्मी बांह में काली पट्टी बांध विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। राज्स संघ ने मांगों के समर्थन में 20 से 25 नवंबर तक काली पट्टी बांध विरोध करने का निर्णय लिया है। राज्स संघ ने निर्णय लिया है कि मांगों के समर्थन में राज्य सरकार कोई निर्णय नहीं लेती है तो 28 नवंबर को एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इसके बाद भी कोई निर्णय नहंी लिया जाएगा तो सभी संविदा पर बहाल स्वास्थ्यकर्मी 04 दिसंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

संविदा कर्मियों द्वारा सातवें वेतन आयोग की अनुशंसा के आलोक में वेतन वृद्धि करने, संविदा नवीनीकरण से मुक्त करते हुए 65 वर्ष की आयु तक कार्य करने की स्वीकृति देने, संविदा कर्मियों की आकस्मिक मृत्यु पर अनुुकंपा का लाभ व एकमुश्त अनुग्र्रह राशि का भुगतान करने, ईपीएफ की कटौती करने, राज्य स्वास्थ्य समिति के गवर्निंग वॉडी में संघ के पदाधिकारियों को सदस्य बनाने सहित अन्य मांग शामिल है। काली पट्टी बांध विरोध करने वालों में लेखापाल पंकज मिश्रा, समन्वयक सुनील कुमार शर्मा, पंकज कुमार, डा. शिव कुमार, संदीप आनंद, नरेन्द्र कुमार, अनुपमा कुमारी, नंद किशोर भारती सहित अन्य शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें