ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार लखीसरायराहत: लखीसराय स्टेशन पर गूंजा...यात्रीगण कृप्या ध्यान दें

राहत: लखीसराय स्टेशन पर गूंजा...यात्रीगण कृप्या ध्यान दें

कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या के बीच अनलॉक-1 के दूसरे दिन मंगलवार को लखीसराय स्टेशन से लगभग सौ यात्री पटना जा रही ट्रेनों में सवार हुए। भारी सुरक्षा इंतजाम के बीच यात्रियों को ट्रेनों में...

राहत: लखीसराय स्टेशन पर गूंजा...यात्रीगण कृप्या ध्यान दें
हिन्दुस्तान टीम,लखीसरायTue, 02 Jun 2020 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या के बीच अनलॉक-1 के दूसरे दिन मंगलवार को लखीसराय स्टेशन से लगभग सौ यात्री पटना जा रही ट्रेनों में सवार हुए। भारी सुरक्षा इंतजाम के बीच यात्रियों को ट्रेनों में सवार कराया गया। एक सीट, एक यात्री का अनुपालन कराया गया। 6 बर्थ के एक कंपार्टमेंट में सातवें यात्री को नहीं घुसने दिया गया। जेनरल बोगी में भी सिंगल चेयर सीट की व्यवस्था रही, जिस पर बिना आरक्षण किसी अन्य को नहीं बैठने दिया गया। जंक्शन पर सुबह आठ बजे से ही यात्रियों का पहुंचना शुरू हो गया था। जनरल टिकट काउंटर के निकट बने प्रवेश द्वार से यात्रियों को एंट्री मिली। यहां थर्मल स्क्रीनिंग के बाद डाटा तैयार किया गया। फिर प्लेटफॉर्म पर भेजा गया। ट्रेन में सवार होने तक कई बार सोशल डिस्टेंसिंग टूटते दिखा। काफी संख्या में यात्री जंक्शन पर बिना मास्क, गल्बस और सैनेटाइजर के पहुंचे। जबकि मास्क और गल्बस पहले ही जरूरी बताया गया था। अधिकारियों के टोकने पर कई ने गमछे और रूमाल से काम चलाया। बावजूद कई बच्चे व बुजुर्ग भी बिना मास्क के यात्रा करते दिखे। कोरोना संक्रमण को देखते हुए ट्रेनों में खाना देना फिलहाल बंद कर दिया गया है। चलती ट्रेन में यात्रियों को े चिप्स, बिस्कुट, केक व पानी मिलता रहेगा।

टिकट काउंटर पर भी नियम कायदे नहीं

लखीसराय। लखीसराय टिकट काउंटर पर यात्रियों का दबाव बढ़ता ही जा रहा है। रेलवे ने खासकर सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करते हुए सुविधा मुहैया कराने का दावा किया था, लेकिन अब ऐसा होता नहीं दिख रहा है। यहां एकमात्र टिकट काउंटर का संचालन हो रहा है। इस टिकट काउंटर पर भी 50 से अधिक यात्री मंगलवार को अपनी बारी का इंतजार करते दिखे। वहां मौजूद यात्रियों के बीच निर्धारित दूरी का पालन नहीं किया जा रहा था। भले ही ये लोग एक-दूसरे से शारीरिक टच में नहीं थे, लेकिन कम से कम एक हाथ का भी इनलोगों के बीच गैपिंग नहीं था। यात्रियों ने बताया कि एकमात्र टिकट काउंटर रहने से तुरंत टिकट नहीं मिल पा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें