ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार लखीसरायराशन कार्ड के लिए लोगों ने किया हंगामा

राशन कार्ड के लिए लोगों ने किया हंगामा

राशन कार्ड के लिए नगर परिषद वार्ड संख्या 17 के दर्जनों आवेदक गुरूवार को अनुमंडल कार्यालय पहुंचकर हंगामा किया। आवेदकों का आरोप था कि ढेड़ वर्ष, दो वर्ष पहले आवेदन किया लेकिन अब तक उन लोगों को राशन...

राशन कार्ड के लिए लोगों ने किया हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,लखीसरायFri, 22 May 2020 12:13 AM
ऐप पर पढ़ें

राशन कार्ड के लिए नगर परिषद वार्ड संख्या 17 के दर्जनों आवेदक गुरूवार को अनुमंडल कार्यालय पहुंचकर हंगामा किया। आवेदकों का आरोप था कि ढेड़ वर्ष, दो वर्ष पहले आवेदन किया लेकिन अब तक उन लोगों को राशन कार्ड नहीं मिला है।

उनसे बाद में आवेदन करने वाले कई आवेदकों को राशन कार्ड मिल चुका है। कई ने कहा कि उन्हें बताया गया कि आपका आवेदन अस्वीकृत हो गया है इसलिए दुबारा आरटीपीएस काउंटर पर आवेदन आन लाइन कराएं। महिलाओं का आरोप था कि एक बार आवेदन करने चार से पांच सौ रुपए खर्च हो जा रहा है बाबजूद राशन कार्ड उनलोंगों को जानबूझकर नहीं दिया जाता है। वे सभी पात्र लाभुक है जबकि उनसे ज्यादा अमीर एवं संपत्ति वाले को राशन कार्ड मिल रहा है। कई बार कार्यालय का चक्कर लगाया लेकिन अब तक राशन कार्ड के बारे में सही जानकारी नहीं मिल पाई। वार्ड आयुक्त भी सही सही जानकारी नहीं देता है और पल्ला झाड़ने के मकसद से कार्यालय जाकर पता लगाने को कहता है।

अनुमंडल कार्यालय पहुंची नगर परिषद गांधी टोला की जूली देवी, विमला देवी, रीना देवी, मिंटू देवी सहित अन्य ने राशन कार्ड पाने के लिए काफी देर तक कार्यालय के नीचे हंगामा किया। मामले की जानकारी मिलने पर वार्ड पार्षद वहां पहुंचे और महिलओं को समझा बुझाकर शांत कराया।

वार्ड पार्षद ने कहा कि संबंधित मामले को लेकर एसडीएम से बात की गई तो उन्होंने कहा कि आरटीपीएस काउंटर से प्राप्त सभी आवेदनों का राशन कार्ड बनाया जा रहा है। कुछ आवेदन अस्वीकृत भी हुए हैं जिन्हें सुधारा जा रहा है। ऐसे में आवेदक इंतजार करें राशन कार्ड मिलेगा। इसके बाद महिलाएं वापस घर को लौट गई।

बता दें कि बड़ी संख्या में लोगों के पास राश्न कार्ड नहीं है। लॉकडाउन में सरकार द्वारा दिये जाने वाले मुफ्त अनाज व अन्य सुविधाओं का लाभ इनलोगों को नहीं मिल पा रहा है। इस वजह से लोगों में आक्रोश है। वहीं राशन कार्ड बनाने की कवायद चल रही है। पहले जीविका दीदी ने सर्वे किया। अब फॉर्मों को ऑनलाइन करने का काम किया जा रहा है। इसके बाद राशन कार्ड का वितरण किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें