DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › लखीसराय › उद‌्घाटन के बाद भी ऑक्सीजन प्लांट शुरू नहीं
लखीसराय

उद‌्घाटन के बाद भी ऑक्सीजन प्लांट शुरू नहीं

हिन्दुस्तान टीम,लखीसरायPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 10:40 PM
उद‌्घाटन के बाद भी ऑक्सीजन प्लांट शुरू नहीं

लखीसराय | हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

सदर अस्पताल सहित जिले के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई के लिए सदर अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण शुरू किया गया। तामझाम के साथ शुरू किए गए इस ऑक्सीजन प्लांट से जिलेवासियों को उम्मीद थी कि अब अस्पतालों में मरीजों को ऑक्सीजन की संकट विषम परिस्थतियों में नहीं होगी, लेकिन अब लोगों की इस उम्मीद पर पानी फिरने की संभावना दिख रही है।

ऐसा इसलिए कि ऑक्सीजन प्लांट को पहले तो बगैर चालू कराए उद्घाटन करा दिया गया और जब यह दावा किया गया कि एक से दो दिन में चालू कर लिया जाएगा, तो अब भी ऐसा नहीं हो सका। अब वरीय पदाधिकारी भी इसको लेकर गंभीर नहीं है। संभवत: उद्घाटन के बाद पदाधिकारी से लेकर संवेदक भी बहुत हद तक गंभीर नहीं दिख रहे।

नौ अगस्त से सितंबर माह तक कुल तीन डेड लाइन दिए गए, सभी फेल हो गए। अभी भी सदर अस्पताल सहित विभिन्न सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई सिलेंडर के माध्यम से ही हो रहा है।

ज्ञात हो कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान देश व राज्य सहित विभिन्न जिलों में ऑक्सीजन की निर्भरता को लेकर खपत के अनुपात ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण का निर्णय लिया गया था।

‘सीएस डीके चौधरी बोले-ऑक्सीजन प्लांट पूरी तरह तैयार है। प्लांट से ऑक्सीजन निर्माण भी हो रहा है। सप्लाई पाइप भी मरीज बेड तक पहुंच गया है। अगले कुछ दिनों में ऑक्सीजन की सप्लाई मरीजों तक प्लांट के माध्यम से होने लगेगी।‘

संबंधित खबरें