ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार लखीसरायअब पटना-हावड़ा रेलखंड पर हाईस्पीड से दौड़ेगी ट्रेन

अब पटना-हावड़ा रेलखंड पर हाईस्पीड से दौड़ेगी ट्रेन

पटना-हावड़ा रेलखंड के ट्रैक पर हाई स्पीड से ट्रेन दौड़ेगी। पटना-हावड़ा रेलखंड पर पहले पुराने पुल से ट्रेन को गुजारने के दौरान स्पीड कम कर दी जाती थी। इसके स्थान पर नये पुल का निर्णण कर इन बाधाओं को दूर...

अब पटना-हावड़ा रेलखंड पर हाईस्पीड से दौड़ेगी ट्रेन
हिन्दुस्तान टीम,लखीसरायFri, 19 Jun 2020 11:23 PM
ऐप पर पढ़ें

पटना-हावड़ा रेलखंड के ट्रैक पर हाई स्पीड से ट्रेन दौड़ेगी। पटना-हावड़ा रेलखंड पर पहले पुराने पुल से ट्रेन को गुजारने के दौरान स्पीड कम कर दी जाती थी। इसके स्थान पर नये पुल का निर्णण कर इन बाधाओं को दूर कर दी गई है। इसके अलावा वंशीपुर से ममनपुर के बीच पुराने ट्रैक के स्थान पर नये ट्रेक को लगाने की प्रकिया को पूरा कर ली गई है। ट्रैक बदलने के बाद से धीरे-धीरे ट्रेन की रफ्तार बढ़ी।

पहले ममनपुर से वंशीपुर के बीच ट्रेन की रफ्तार 10 से 15 किलोमीटर रखी गई थी। इसके बाद इसकी रफ्तार को 30 से 40 के बीच किया गया। वहीं शुक्रवार से इसकी रफ्तार को स्टेशन और पुल पर 50 किलोमीटर तक कर दिया गया है। स्टेशन से बाहर ट्रेन की रफ्तार 110 किलोमीटर की गई है। ट्रेन की स्पीड बढ़ाये जाने से इसका सीधा लाभ यात्रियों को मिलेगा। पहले से कम समय में यात्री अपने गंतव्य स्थल तक पहुंच पाएंगे। वहीं पहले यात्रियों को ट्रेन के इंतजार में घंटों तक स्टेशन पर रूकना पड़ता था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें