ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार लखीसरायलखीसराय और सूर्यगढ़ा विधानसभा के एक भी प्रत्याशी का टिकट कंफर्म नहीं

लखीसराय और सूर्यगढ़ा विधानसभा के एक भी प्रत्याशी का टिकट कंफर्म नहीं

प्रथम चरण की नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू होने जा रही है। जिला के दोनों विधानसभा में पहले दिन एक भी नामांकन होने की संभावना नहीं दिख रही है। एनडीए, महागठबंधन या थर्ड फ्रंट के किसी दल के द्वारा...

लखीसराय और सूर्यगढ़ा विधानसभा के एक भी प्रत्याशी का टिकट कंफर्म नहीं
हिन्दुस्तान टीम,लखीसरायWed, 30 Sep 2020 11:05 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रथम चरण की नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू होने जा रही है। जिला के दोनों विधानसभा में पहले दिन एक भी नामांकन होने की संभावना नहीं दिख रही है। एनडीए, महागठबंधन या थर्ड फ्रंट के किसी दल के द्वारा प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई है। ऐसे में भाजपा, राजद, कांग्रेस, जदयू, लोजपा, वाम दल, जाप सहित अन्य दलों से टिकट के दावेदार प्रदेश नेतृत्व की ओर टकटकी लगाए हुए हैं। ऐसे में एनडीए और महागठबंधन से सीटिंग विधायक के अलावा टिकट की आस लगाए अन्य उम्मीदवार अभी तक हार नहीं मान रहे हैं। ऐसे राजग एवं महागठबंधन से टिकट फाइनल होने के बाद दलीय टिकट की चाह रख रहे कई नेता निर्दलीय मैदान में उतर सकते हैं!

दो सौ मीटर के दायरे में धारा 144 लागू रहेगी

विधानसभा चुनाव की नामांकन प्रक्रिया को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। अनुमंडल कार्यालय में लखीसराय एवं सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र का नामांकन प्रक्रिया संपन्न होगी। ऐसे में अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार के द्वारा अनुमंडल कार्यालय के दौ सौ मीटर की परिधि में धारा 144 लागू किया गया है। धारा 144 लागू रहने के कारण नामांकन स्थल पर भीड़ भाड़ की स्थिति नहीं बनेगी और अभ्यर्थी के समर्थकों को भी नामांकन बाद बाहर आने का इंतजार करना होगा। इसके साथ ही नामांकन के लिए आने वाले अभ्यर्थियों को भी समर्थकों को धारा 144 वाले क्षेत्र से बाहर ही रखना होगा, ताकि चुनाव आयोग के गाइड लाइन के साथ ही कोरोना संक्रमण से भी बचा जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें