ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार लखीसरायखाद्य सामग्री की कीमतों पर नियंत्रण नहीं

खाद्य सामग्री की कीमतों पर नियंत्रण नहीं

लॉक डाउन के दौरान खाद्य सामग्री के कीमत बढ़ने की आशंका सच साबित होने लगी है। बुधवार को शहर में आलू प्याज को लेकर हाय तौबा का माहौल बना रहा है। प्रशासनिक पदाधिकारी भी शहर में लॉक डाउन का पालन कराने के...

खाद्य सामग्री की कीमतों पर नियंत्रण नहीं
हिन्दुस्तान टीम,लखीसरायWed, 25 Mar 2020 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉक डाउन के दौरान खाद्य सामग्री के कीमत बढ़ने की आशंका सच साबित होने लगी है। बुधवार को शहर में आलू प्याज को लेकर हाय तौबा का माहौल बना रहा है। प्रशासनिक पदाधिकारी भी शहर में लॉक डाउन का पालन कराने के लिए शहर में निकले तो खाद्य सामग्री की कीमत एवं जमा खोरों पर भी नजर रख रहे थे। एसपी सुशील कुमार शहर के जमुई मोड़ से लेकर विद्यापीठ चौक तक लॉक डाउन का पालन कराने सड़क पर उतरे।

एसपी के द्वारा सभी मोड़ एवं चौराहे पर लगाए गए पुलिस जवानों को सख्त हिदायत देते हुए सख्ती से लॉक डाउन का पालन कराने का निर्देश दिया। वाहन एवं पैदल लोगों से पूछताछ करने के अलावा जरूरी कार्य के लिए निकलने वाले को ही जाने देने की निर्देश दिया गया। एसपी ने कहा कि किसी भी स्तर से छूट नहीं दी जाए, अगर लोग नहीं मानें तो सख्ती भी दिखाई जाए। कोरोना से बचाने एवं लॉक डाउन को प्रभावी बनाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।

एसडीएम मुरली प्रसाद सिंह, एसडीपीओ रंजन कुमार, कार्यपालक मजिस्ट्रेट राजीव मोहन सहाय, कबैया थानाध्यक्ष राजीव कुमार, महिला एसआई अनामिका कुमारी, ट्रैफिक प्रभारी मो. सेाहराब के द्वारा पूरे शहर का मुआयना कर लॉक डाउन का पालन कराया गया। पदाधिकारियों के द्वारा शहर में उपलब्ध खाद्यान्न एवं अन्य आवश्यक सामग्री को लेकर पूछताछ की गई। दुर्गा गर्ल्स हाई स्कूल के पास गाड़ी पर लोड आलू, प्याज एवं चावल को जब्त करने का प्रयास किया गया। जांच बाद छोड़ा गया। टीम डा. सुरेश शरण गली पहुंची तो वहां जमा आलू मिला। दुकानदार को बुलाकर काफी फटकार लगाई। नया बाजार दालपट्टी गौशाला गली के पास ठेला पर लदे चावल को देखकर पुलिस जवानो ने हवा निकाल दिया। पुलिस को देखकर ठेला चालक वहां से खिसक गया। आलू प्याज एवं चावल की कीमत बढ़ने की शिकायत पर प्रशासन ने बुधवार को एमओ कमलेश कुमार एवं विकास कुमार के द्वारा शहर के दुकानों का स्टॉक जाना गया। स्टॉक जानने के बावजूद 14 रुपए किलो खुदरा बिकने वाला आलू हॉल सेल में 18 से 20 रुपए किलो मिलने लगा है। 20 रुपए किलो खुदरा बिकने वाला प्याज भी हॉल सेल में 28 रुपए किलो की दर से दुकानदार को मिल रहा है। चावल की कीमत में 50 से 80 रुपए तक बढ़ोत्तरी थोक ब्रिकेता द्वारा किया गया है। एसडीएम मुरली प्रसाद सिंह ने कहा लॉकडाउन में लोग खाद्य सामग्री का भंडारण कर रहे हैं। जबकि, खाद्य सामग्री की आपूर्ति सामान्य रहेगी। लोग भंडारण नहीं करें, प्रशासन के द्वारा कीमत पर नियंत्रण पा लिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें