DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महिसोना में ओडीएफ के लिए मार्निंग फॉलोअप

जिला प्रशासन द्वारा 31 मार्च 2018 तक जिले को ओडीएफ करने के लिए एकबार फिर काम शुरू किया गया है। रविवार की अहले सुबह सदर प्रखंड के महिसोना गांव पहुंच बीडीओ मंजूल मनोहर मधूप ने खुले में शौच जा रहे लागों को जागरूक करने कार्य किया गया।

बीडीओ ने खुले में शौच जा रहे लोगों को रोका एवं घर में शौचालय बनाने तथा उपयोग करने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान कुछ ग्रामीणों ने राशि का अभाव तो कुछ ने अन्य बहाना बनाना चाहा, इस पर बीडीओ श्री मधूप ने कहा कि आप शौचालय बनाएं आपको सरकार द्वारा प्रोत्साहन राशि दिया जाएगा। जिले में किऊल नदी के तीन बालू घाटों के खनन की निविदा होने एवं खुदरा दुकानदार को लाइसेंस दिए जाने के बाद जिला प्रशासन बालू की कमी के कारण अवरुद्ध पड़े विकास योजना के गति पकड़नेे की उम्मीद कर रही है। इसी को लेकर जिला प्रशासन ने एक बार फिर से जिला को निर्धारित तिथि तक ओडीएफ कराने के लिए कार्य शुरू किया है।

इसके अलावा डीएम अमित कुमार के साथ पूरा प्रशासनिक काफिला सूर्यगढ़ा प्रखंड के टोरलपुर पंचायत पहुंच गांव को ओडीएफ कराने के लिए लोगो को जागरूक करने का कार्य किया। महिसोना पंचायत में मार्निंग फोलोअप के दौरान प्रखंड समन्वयक प्रणव कुमार परवाना, मुखिया प्रवीण कुमार भारती, उप मुखिया मनोज कुमार, स्वच्छताग्रही राम कृपाली सहित अन्य मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Morning Followup for ODF in Mahisona