Launch of Pucca Alley and Drinking Water Scheme - पक्की गली-नाली एवं पेयजल योजना का किया शुभारंभ DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पक्की गली-नाली एवं पेयजल योजना का किया शुभारंभ

पक्की गली-नाली एवं पेयजल योजना का किया शुभारंभ

महिसेाना एवं कछियाना पंचायत में सोमवार को सात निश्चय योजना के तहत गली -नाली पक्कीकरण एवं पेयजल योजना के कार्यों का शुभारंभ किया गया। डीडीसी बिनयकुमार मंडल ने दीप प्रज्ज्वजित कर योजना का शुभारंभ किया। महिसोना पंचायत के वार्ड नंबर सात में सात निश्चय से जुड़े योजनाओं को श्ुारू किया गया। पंचायत के वार्ड नंबर सात बसुआचक को खुले में शौचमुक्त घोषित किया गया।

इस वार्ड में कुल 78 शौचालय का निर्माण कराया गया है। वहीं कछियाना पंचायत के बिहटा में भी कार्य का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर डीडीसी ने गामीण स्वच्छता पर जोर देते हुए कहा कि प्रत्येक घरों में शौचालय का निर्माण करना जरूरी है। शौचालय निर्माण पर सरकार 12 हजार रुपये का प्रोत्साहन देती है। डीडीसी ने उपस्थित जेई को कार्य में गुणवत्ता से समझौता नहीं करने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि नल के लिए पानी निकासी की ठोस व्यवस्था करें जिससे कि भविष्य में जलजमाव की समस्या न हो । कार्यक्रम में बीडीओ मंजुल मनोहर मधुप, दोनों पंचायत के मुखिया प्रवीण भारती, पंचोलवा देवी के अलावे पंचायत प्रतिनिधि एवं जेई मौजूद थे।

डीडीसी ने की बैठक : सोमवार को डीडीसी विनय कुमार मंडल ने जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ साप्ताहिक समीक्षा बैठक की। डीएम को समीक्षा बैठक करना था लेकिन उनकी अनुपस्थिति में डीडीसी ने उक्त बैठक किया। बैठक में सरकार द्वारा चलाए जा रहे सात निश्चय योजना की समीक्षा की गई। डीडीसी ने स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना की समीक्षा करते हुए गति लाने का निर्देश शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों को दिया। बैठक में भू अर्जन पदाधिकारी राजेश कुमार, योजना पदाधिकारी गजेन्द्र कुमार एवं डीईओ सुनयना कुमार मौजूद थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Launch of Pucca Alley and Drinking Water Scheme