ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार लखीसरायलखीसराय में जिलाधिकारी ने लेखा लिपिक को किया बर्खास्त

लखीसराय में जिलाधिकारी ने लेखा लिपिक को किया बर्खास्त

तथ्य छिपाकर अनुकंपा पर बहाल हुए लेखा लिपिक को डीएम शोभेंद्र कुमार चौधरी ने जांच के बाद बर्खास्त कर दिया। लखीसराय सदर प्रखंड के कार्यरत लेखा लिपिक पिछले तीन साल से निलंबित चल रहे...

लखीसराय में जिलाधिकारी ने लेखा लिपिक को किया बर्खास्त
हिन्दुस्तान टीम,लखीसरायWed, 04 Jul 2018 11:58 PM
ऐप पर पढ़ें

तथ्य छिपाकर अनुकंपा पर बहाल हुए लेखा लिपिक को डीएम शोभेंद्र कुमार चौधरी ने जांच के बाद बर्खास्त कर दिया। लखीसराय सदर प्रखंड के कार्यरत लेखा लिपिक पिछले तीन साल से निलंबित चल रहे थे। मूलत: पटना जिला निवासी उच्च वर्गीय लिपिक कौशल किशोर प्रसाद की नियुक्ति 29 दिसंबर 1986 को हुई थी। पिता रघुवंश प्रसाद की आकस्मिक मौत के बाद अनुकंपा के आधार पर उन्हें नौकरी दी गई थी।

बुधवार चार जुलाई 2018 को उन्हें सेवा से बर्खास्त कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार, नया बाजार गोसाईं टोला निवासी अनुप कुमार शर्मा ने उनके विरुद्ध परिवाद दायर किया था कि पिता की मृत्यु के समय भाई के सरकारी सेवा में रहते कौशल किशोर ने अनुकंपा का लाभ लिया था, जोकि नियमसंगत नहीं है।

इस मामले में लंबे समय से जांच चल रही थी। कौशल से इस संबंध में शोकॉज पूछा गया था, जिसमें उन्होंने बताया था कि परिवादी अनूप राशि गबन के आरोप में सेवा से बर्खास्त किए जा चुके हैं और इसलिए दुर्भावना से ग्रसित होकर उनके खिलाफ षड्यंत्र रच रहे हैं। पिता की मृत्यु के समय वह नाबालिग थे और बड़े भाई राम सिंह जमुई में थे। उन्होंने अर्गुमेंट दिया कि परिवार से उनके बड़े भाई का कोई संबंध नहीं रह गया था।

हालांकि जांच में उनके शोकॉज के जवाब में ही आरोपों की स्वीकार्यता प्रमाणित होने के कारण उन्हें अंतत: बर्खास्त कर दिया गया। डीएम एसके चौधरी ने बुधवार को इस संबंध में आदेश निर्गत कर दिया। इधर, बर्खास्तगी की सूचना अधिकारियों और कर्मचारियों में फैल गयी।

कर्मियों में हड़कंप मचा रहा। दिनभर बर्खास्तगी की चर्चा होती रही। इधर इस घटना से कर्मचारी एक दूसरे अन्य बातें चर्चा करते रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें