ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार लखीसरायकिऊल: 24 से नए पुल पर होगा ट्रेनों का परिचालन

किऊल: 24 से नए पुल पर होगा ट्रेनों का परिचालन

नौ साल के लंबे इंतजार के बाद अब जल्द ही किऊल नदी पर बने रेल पुल से ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाएगा। मिली सूचना के मुताबिक 24 मार्च से अप लाइन एवं 26 मार्च से डाउन लाइन से ट्रेन का परिचालन शुरू हो...

किऊल: 24 से नए पुल पर होगा ट्रेनों का परिचालन
हिन्दुस्तान टीम,लखीसरायMon, 16 Mar 2020 11:47 PM
ऐप पर पढ़ें

नौ साल के लंबे इंतजार के बाद अब जल्द ही किऊल नदी पर बने रेल पुल से ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाएगा। मिली सूचना के मुताबिक 24 मार्च से अप लाइन एवं 26 मार्च से डाउन लाइन से ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाएगा।

पुराने पुल के जर्जर हो जाने के कारण इसके बदले में नये पुल का निर्माण 2011 में शुरू किया गया। बारिश के मौसम में नदी भड़ जाने व तेज बहाव के कारण पुल निर्माण कार्य रोकना पड़ता था। वहीं कुछ अन्य प्रशासनिक कारण से कई साल तक पुल निर्माण के कार्य रूक गया था। अब जब पुल पूरी तरीके तैयार हो गया तो इस पुल से 100 की स्पीड से ट्रेन का परिचालन होगा। वहीं किऊल में सिंगल को अप टू डेट करने का कार्य भी तेजी से किया जा रहा है।

23 मार्च से मोटर पांइट मशीन से ही ट्रेन के एक ट्रेक से दूसरे ट्रेक पर लिया जाएगा। 23 मार्च के बाद पुराने सिंगल सिस्टम लीवर खीचे का कार्य बंद हो जाएगा। पैलन केबिन से माउस के ट्रेन को रूट दिया जाएगा। इधर आरआरआई के दौरना यात्रियों की मांग को देखते हुए ईसीआर जोन के रेल प्रबधनक ने कुछ ट्रेन का परिचाल चालू रखने का फैसला लिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें