DA Image
15 अगस्त, 2020|10:03|IST

अगली स्टोरी

आइसोलेशन सेंटर की डीएम ने की जांच

default image

आइसोलेशन सेंटर में मरीजों की पीड़ा से जुड़ी खबर पर लखीसराय के डीएम संजय कुमार सिंह ने संज्ञान लिया है। गुरुवार की शाम डीएम ने आइसोलेशन सेंटर का औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान मिली खामियों पर उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों पर सख्त रूख अख्तियार करते हुए कई अहम निर्देश दिए। डीएम ने स्पष्ट तौर पर कहा कि मरीजों को भोजन व सेंटर में सफाई से जुड़ी कोई भी समस्याएं आगे से नहीं दिखनी चाहिए। यह आपलोगों को देखना होगा कि हमारा जिला व्यवस्थाओं में पीछे नहीं रहना चाहिए।

दरअसल, हिन्दुस्तान अखबार ने गुरुवार के अंक में ‘भाई साहब, दो रोटी और देते तो पेट भर जाता हमरा शीर्षक से आइसोलेशन सेंटर में भर्ती मरीजों की पीड़ा प्रकाशित की थी। इसी बीच गुरुवार को डीएम अशोकधाम पहुंचे पर्यटन विभाग के प्रधान सचिव से मिलकर सीधे आइसोलेशन सेंटर पहुंच गए। उन्होंने आइसोलेशन सेंटर में तमाम व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने वहां मौजूद पदाधिकारियों से कहा कि खाने और सफाई को लेकर मरीजों को कोई भी दिक्कत न हो इसका विशेष ख्याल रखें। व्यवस्थाओं को प्रोपर तरीके से दुरुस्त रखें, किसी भी तरह का कोई गैप न हो। उन्होंने बिजली की व्यवस्था भी दुरुस्त करने का निर्देश दिया। एक वैकल्पिक जेनेरेटर भी उपलब्ध कराने को कहा गया।

सेंटर में बढ़ाए जाएंगे 120 बेड: डीएम ने निरीक्षण के दौरान आइसोलेशन सेंटर में अतिरिक्त बेड की भी व्यवस्था करने का निर्देश दिया। इस दौरान बताया गया कि वर्तमान में 186 बेड सेंटर में उपलब्ध हैं। डीएम ने 120 बेड और जल्द से जल्द तैयार करने को कहा। उन्होंने कहा कि भविष्य में मरीजों की संख्या बढ़ने की स्थिति में कोई परेशानी खड़ा न हो इसको लेकर आप पहले खुद अप टू डेट हो जाएं। इसके लिए जरूरत पड़ने वाली उपकरण के साथ ही ऑक्सीजन सिलिंडर की भी व्यवस्था कर लेने को कहा गया। दवाइयां भी पर्याप्त मात्रा में सेंटर में ही उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।इधर निरीक्षण के दौरान एसडीओ मुरली प्रसाद सिंह, सिविल सर्जन डॉ आत्मानंद राय, डीपीएम मो खालिद हुसैन सहित अन्य मौजूद थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Isolation center investigated by DM