DA Image
24 सितम्बर, 2020|10:41|IST

अगली स्टोरी

लखीसराय में पांच नर्सों से मांगा गया स्पष्टीकरण

default image

सदर अस्पताल के नजदीक स्थित लता नर्सिंग होम में प्रसूता नीतू देवी की मौत के मामले में पांच और नर्सों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। मामले को लेकर सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. अशोक कुमार सिंह ने पांच और ए ग्रेड नर्स से स्पष्टीकरण मांगा।

उपाधीक्षक ने पांचों ए-ग्रेड नर्स को स्पष्ट करने कहा है कि नीतू देवी बिना रेफर किए सदर अस्पताल से कब लता सेवा सदन गई और कौन ले गया? सदर अस्पताल के उपाधीक्षक के पत्र में आशा कुमारी, रानी कुमारी, मधु कुमारी, रूबी कुमारी एवं सुनीता कुमारी से स्प्ष्टीकरण मांगा गया है। इसमें कहा गया है कि 12 अक्टूबर को ए-ग्रेड नर्स नीलिमा कुमारी सिन्हा एवं प्रतिमा देवी की ड्यूटी के दौरान संतर मुहल्ला निवासी संतोष कुमार की पत्नी नीतू देवी को प्रसव कराने के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्रतिमा देवी द्वारा उक्त मरीज को सुबह आठ बजे से दिन के दो बजे तक ड्यूटी पर मौजूद ए-ग्रेड नर्स को सौंप दी गई। केस सीट देखने से पता चलता है कि पांचों ए-ग्रेड नर्स द्वारा उक्त मरीज का ध्यान नहीं रखा गया। ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक से सलाह नहीं ली गई, जो कार्य के प्रति लापरवाही, कर्तव्यहीनता एवं मनमाने तरीके से ड्यूटी करने का परिचायक है।

स्पष्टीकरण में यह भी स्पष्ट करने कहा गया है कि बिना रेफर किए नीतू देवी सदर अस्पताल से कब गई और कौन ले गया? बता दें कि बीते 13 अक्टूबर को अस्पताल के ठीक नजदीक लता नर्सिंग होम में एक प्रसूता की मौत हो गई थी। सदर अस्पताल के कुछ कर्मियों पर पैसे के लिए निजी क्लीनिकों में मरीजों को भेजने के आरोप लगे थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Explanation sought from five nurses in Lakhisarai