DA Image
3 अप्रैल, 2020|3:02|IST

अगली स्टोरी

ट्रैक पर इलेक्ट्रिक तार बिछाने का काम शुरू

ट्रैक पर इलेक्ट्रिक तार बिछाने का काम शुरू

1 / 2किऊल एवं लखीसराय में प्लेटफॉर्म विस्तारीकरण के साथ नए पुल पर बिछे ट्रैक के ऊपर इलेक्ट्रिक तार लगाने का कार्य शुरू हो गया है। रविवार को नए पुल के दक्षिणी ट्रैक से लखीसराय केबिन तक इलेक्ट्रिक तार...

ट्रैक पर इलेक्ट्रिक तार बिछाने का काम शुरू

2 / 2किऊल एवं लखीसराय में प्लेटफॉर्म विस्तारीकरण के साथ नए पुल पर बिछे ट्रैक के ऊपर इलेक्ट्रिक तार लगाने का कार्य शुरू हो गया है। रविवार को नए पुल के दक्षिणी ट्रैक से लखीसराय केबिन तक इलेक्ट्रिक तार...

PreviousNext

किऊल एवं लखीसराय में प्लेटफॉर्म विस्तारीकरण के साथ नए पुल पर बिछे ट्रैक के ऊपर इलेक्ट्रिक तार लगाने का कार्य शुरू हो गया है। रविवार को नए पुल के दक्षिणी ट्रैक से लखीसराय केबिन तक इलेक्ट्रिक तार लगाने का कार्य किया जा रहा है।

पुल के दक्षिणी भाग के ट्रैक पर तार बिछाने के साथ उत्तरी भाग का निरीक्षण भी रेल कर्मियों ने किया। लखीसराय में जहां ट्रैक के ऊपर तार लगाने का काम किया जा रहा है वहीं किऊल प्लेटफॉर्म व नए पुल पर बिछे रेलवे ट्रैक को जोड़ने का काम किया जा रहा है। लखीसराय प्लेटफॉर्म व नए पुल पर बिछे रेलवे ट्रैक को एक दूसरे से जोड़ने का काम पूरा हो चुका है। जनवरी में लखीसराय की ओर से डीजल इंजन के सहारे नए ट्रैक पर होते हुए पुल में मालगाड़ी का सफल परिचालन हो चुका है। किऊल में रेल ट्रैक को पुल वाले ट्रैक से वापस में जोड़ने के बाद इलेक्ट्रिक तार लगाने का काम शुरू किया जाएगा।

किऊल में ट्रैक को वापस में जोड़ने व इलेक्ट्रिक तार लगाने के बाद नए पुल से ट्रेन का परिचालन शुरू किया जा सकता है। रेलवे सूत्रों की माने तो किऊल व लखीसराय में कार्य में हो रही देरी से आला अधिकारियों में कर्मियों के प्रति काफी नाराजगी देखी जा रही है।

बार-बार दानापुर मंडल व हाजीपुर जोन के आलाधिकारियों द्वारा कार्य की समीक्षा को लेकर लखीसराय को दौरा कर कार्य तेजी लाने का निर्देश संबंधित कर्मियों को दिया जाता रहा है। सोमवार को भी किऊल व लखीसराय में चल रहे कार्य की निरीक्षण कार्य में देरी की समीक्षा को लखीसराय पहुंच रहे हैं।

ऐसी संभावना जताई जा रही है कि जीएम द्वारा नए पुल पर ट्रेन परिचालन का समय निधारित किया जा सकता है। वहीं जीएम के आने की खबर पर कर्मियों द्वारा निर्माण कार्य में तेजी देखी जा रही है। संभावना है जल्द ही इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा।

ब्लॉक से यात्री परेशानी

चानन। रेलवे द्वारा लगातार फे्रट कॉरिडोर कर मालगाड़ियों को उनके गंतव्य स्थान तक पहंुचाने का सिलसिला रविवार को जारी है। हावड़ा-दिल्ली मेन लाइन स्थित झाझा -किउल रेलखंड पर फ्रेट कॉरिडोर की वजह से दोपहर 12 बजे तक लंबी दूरी की तमाम ट्ेनें रेंग कर चली। चार घंटे के मेगा ब्लॉक की वजह से झाझा से चलने वाली ईएमयू ट्ेन 02 घंटे तो हटिया -पटना पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्ेन अपने निर्धारित समय से तीन घंटे विलंब से चली। मननपुर स्टेशन प्रबंधक एके पटेल ने कहा, झाझा -बरौनी के बीच फे्रट कन्वे रनिंग के कारण ट्रेनें डिस्टर्ब रहीं। कई गाड़ियों को रिशिड्यूलिंग कर चलाया गया। खासकर हटिया-पटना पाटलिपुत्र एक्सप्रेस, बैद्यनाथ धाम ईएमयू एवं किउल -झाझा -गया सवारी गाड़ी ज्यादा प्रभावित हुआ। गाड़ी लेट रहने से महिलाएं सहित हर तबके के लोगों को परेशानी हुई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Electric wiring begins on the track