ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार लखीसरायकिसानों की समस्याओं पर दैनिक कामगारों की बैठक

किसानों की समस्याओं पर दैनिक कामगारों की बैठक

बड़हिया प्रखंड क्षेत्र के किसान मजदूर छोटे संविदा कर्मचारियों एवं निर्माण कार्य में सम्मिलित दैनिक कामगार मजदूरों का एक संयुक्त बैठक रविवार को बड़हिया...

किसानों की समस्याओं पर दैनिक कामगारों की बैठक
हिन्दुस्तान टीम,लखीसरायSun, 01 Aug 2021 11:02 PM
ऐप पर पढ़ें

बड़हिया। एक संवाददाता

प्रखंड क्षेत्र के किसान मजदूर छोटे संविदा कर्मचारियों एवं निर्माण कार्य में सम्मिलित दैनिक कामगार मजदूरों का एक संयुक्त बैठक रविवार को बड़हिया बाजार स्थित जगनानी धर्मशाला में आयोजित किया गया। राजकुमार वर्मा की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक का शुरुआत राममूरत कवि के कविता से हुई। इस दौरान उपस्थित लोगों ने इन दिनों व्याप्त अलग-अलग समस्याओं एवं जरूरतों पर अपनी बातें रखी।

किसान विरोधी तीन कृषि कानूनों को वापस लेने, मजदूरों के लिए 8 के बजाय 12 घंटे के कार्य अवधि के अमानवीय कानून का बहिष्कार करने तथा स्वामीनाथन आयोग के अनुशंसा को लागू करवाये जाने की आवश्यकता पर बल दिया गया। किसानों के पैदावार के लिए एमएसपी को कानूनी रूप देने, डीजल, पेट्रोल, खाद्य तेल, रसोई गैस, जीवन रक्षक दवाइयों आदि में बढ़े बेपरमान महंगाई पर तत्काल अंकुश लगाने का दवाब सरकार पर बनाने के कार्ययोजना पर बल दिया गया। सरकार से बेघरों के आवासन के लिए जमीन उपलब्ध कराने, फसलों की सुरक्षा, भेदभाव के शिकार बड़हिया रेलवे स्टेशन पर पूर्ववत ट्रेनों के ठहराव के साथ ही बढ़े रेल किराया को वापस लेने और शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था में तात्कालिक सुधार किये जाने की मांग की गई। जिसके लिए आगामी दिनों में चरणबद्ध आंदोलन कार्यक्रम चलाये जाने की भी बात कही गई। इस दौरान बैठक में हरिकांत महतो, रामाश्रय महतो, मिंटू मांझी, नागेंद्र सिंह, राममूरत सिंह, विपिन कुमार, बाल्मीकि साव, भारतेंदु शेखर, चांदो सिंह, विजय सिंह, सहदेव महतो, धीरज कुमार समेत दर्जनों लोग उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें