DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › लखीसराय › महाअभियान में कई जगह नहीं मिला पूरा टीका
लखीसराय

महाअभियान में कई जगह नहीं मिला पूरा टीका

हिन्दुस्तान टीम,लखीसरायPublished By: Newswrap
Wed, 01 Sep 2021 05:20 AM
महाअभियान में कई जगह नहीं मिला पूरा टीका

लखीसराय। एक प्रतिनिधि

लखीसराय जिले में कोविड-19 टीकाकरण को लेकर जोर शोर से महाअभियान की सफलता के लिए प्रचार प्रसार किया गया लेकिन कई स्थलों पर टीका की कमी के कारण घंटो कर्मी को बैठाकर रखा गया । लेकिन टीका नही पहुंच पाया। जाप नेता रंजय कुमार , अजय कुमार, विनय यादव सहित अन्य ने कहा कि मोरमा गांव में विभाग के द्वारा महाअभियान का प्रचार किया गया जिसमें सभी को टीका दिया जायेगा।

टीका करीब एक बजे ही खत्म हो गया जब सदर अस्पताल के प्रबंधक व डीआईओ ए के भारती से टीका की सुई उपलब्ध कराने की मांग किया गया तो उन्होंने टीका भेजने का अस्वासन दिया । टीका के आशा पर दो सौ से अधिक महिलाओं की भीड लगी रही तथा कर्मी को भी रोक कर रखा लेकिन तीन बजे टीका नही आने के बाद सभी महिला निराश होकर लौट गई। उन्होंने कहा कि अपने घरों के काम काज बंद कर टीका के लिए लोग कतार लगा कर पहुंचा लेकिन वैक्सीन खत्म होने के कारण निराश होकर लौटना पड़ा। इस संबंध में डा अशोक केमुार भारती ने कहा कि टीका की खेप के अनुसार सभी को टीका करण किया जा रहा है। लहां भीड नही थी उस जगह से भीर वाले स्थान पर सुई की खेप भेजी गई । कुछ जगह दुरी रहने के कारण दुसरी खेप नही जा सकी जिसे जल्द ही शिविर के माध्यम से या अन्य माध्यम से पुरा किया जायेगा।

परामेडिकल के गार्ड के भरोसे सदर अस्पताल में हुआ टीका

लखीसराय सदर अस्पताल में टीका महा अभियान को लेकर परा मेडिकल में प्रतिनियुक्त गार्ड को सदर अस्पताल में डयुटि लगाया गया। गार्ड के द्वारा सदर अस्पताल के चार जगहों पर टीका करण के लिए अलग अलग कतार लगाई गई। पुलिस बल की कमी को देखते हुए सदर अस्पताल के द्वारा जीएनएम व पारामेडिकल तेतरहट में लगे गार्ड को बुलाकर अभियान की सफलता के लिए लगाया गया। जिस कारण लोगों की भीड को भी संभलते हुए सदर अस्पताल में टीका करण किया गया। डीपीएम मो खालिद हुसैन ने कहा कि जीएनएम व पारामेडिकल तेतरहट में लगे गार्ड को सदर अस्पताल में डयुटि लगाई गई थी। महा अभियान के तहत सभी को संयमित ढंग से टीका लगाने के लिए व अभियान की सफलता के लिए गार्ड को लगाया गया था।

संबंधित खबरें