ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार लखीसरायदिसंबर के अंतिम सप्ताह आ सकते हैं मुख्यमंत्री

दिसंबर के अंतिम सप्ताह आ सकते हैं मुख्यमंत्री

जल जीवन हरियाली यात्रा के दौरान सीएम नीतीश कुमार का दिसंबर के अंतिम सप्ताह में लखीसराय आगमन हो सकता है। सीएम के द्वारा जल जीवन हरियाली अभियान को गति देने के साथ ही पर्यावरण संरक्षण के मुहिम को गति...

दिसंबर के अंतिम सप्ताह आ सकते हैं मुख्यमंत्री
हिन्दुस्तान टीम,लखीसरायSun, 15 Dec 2019 11:12 PM
ऐप पर पढ़ें

जल जीवन हरियाली यात्रा के दौरान सीएम नीतीश कुमार का दिसंबर के अंतिम सप्ताह में लखीसराय आगमन हो सकता है। सीएम के द्वारा जल जीवन हरियाली अभियान को गति देने के साथ ही पर्यावरण संरक्षण के मुहिम को गति देने का कार्य करेंगे।

सीएम के आगमन को लेकर प्रशासनिक पदाधिकारियों के द्वारा भी स्थल चयन को लेकर क्षेत्र का दौरा एवं संभावना तलाशने का कार्य शुरू कर दिया गया है। ऐसे प्रशासनिक पदाधिकारी सीएम हाउस से यात्रा के तिथि का क्लियरेंस नहीं मिलने के कारण कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं। जिला प्रशासन के द्वारा सीएम के अगामन को लेकर अब क्षेत्र में भी जाना एवं तैयारियों को लेकर लोगों से संपर्क शुरू किया गया है। रविवार को अवकाश का दिन रहने के बावजूद एसडीएम मुरली प्रसाद सिंह एवं डीपीआरओ राजीव लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल के पुण्यतिथि को लेकर सूर्यगढ़ा के अमरपुर में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे।

सूर्यगढ़ा में छह सिंचाई योजना की थी शुरू: सूर्यगढ़ा प्रखंड के गरखे नदी को पुनर्जीवित कर निस्ता ग्राम के पास क्रास रेगुलेटर के अलावा विभिन्न स्थलो पर संचरनाओ के निर्माण एवं पईनो के तल की सफाई पर 1370.65 लाख रुपए, प्रखंड के झाना नदी, बैजू सोता एवं किरणपुर पईन की तल सफाई एवं संरचना निर्माण पर 1476.40 लाख रुपए, सलेमपुर खांड़पर पईन का जीर्णोद्वार पर 1389.60 लाख रुपए, माणिकपुर के निकट तिनमुहानी के पास फाटक सहित चेक डैम का पुनर्निमाण व एकपथीय सेतु का निर्माण के साथ ही टेरूआ नदी के तल की सफाई का कार्य पर 512.69 लाख रुपए, बहराईन पईन एवं समदा आहर से नि:सृत पईन में फाल का पुनर्निमाण योजना को शुरू किया गया था।

एवं तल सफाई का कार्य पर 1253 लाख रुपए, सूर्यगढ़ा पम्प नहर योजना का जीर्णोद्वार पर 1487 लाख रुपए के योजना को शुरू किया गया था। वर्तमान में सभी योजनाएं जल जीवन और हरियाली को लेकर काफी महत्वपूर्ण हो गए हैं।

पदाधिकारी ले रहे स्थल का जायजा

सीएम के संभावित आगमन को लेकर रविवार को एसडीएम एमपी सिंह एवं डीपीआरओ राजीव के द्वारा नदी कान्ही क्षेत्र का मुआयना किया गया। पदाधिकारियों ने सीएम के संभावित आगमन को लेकर राजग गठबंधन के घटक दल जदयू के नेताओं साथ भी विचार विमर्श किया गया। सीएम के आगमन एवं जल जीवन हरियाली कार्यक्रम को लेकर संबंधित विभाग के द्वारा भी कार्य में तेजी लाने के साथ समय पर कार्य पूरा करने को कहा गया। पदाधिकारी द्वय के द्वारा नदी कान्ही क्षेत्र के विभिन्न स्थलों का जायजा लिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें