ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार लखीसरायअशोकधाम बाइपास सड़क का काम रोका

अशोकधाम बाइपास सड़क का काम रोका

बाइपास सड़क से अशोकधाम सड़क में शुरू हुए पीचिंग कार्य को स्थानीय किसानों ने शुक्रवार को रोक दिया। एनएच 80 से बाइपास स्थित बीएड कॉलेज मोड़ तक सड़क के पीचिंग एवं मरम्मती का कार्य चल रहा था। निर्माण...

अशोकधाम बाइपास सड़क का काम रोका
हिन्दुस्तान टीम,लखीसरायSat, 30 May 2020 12:51 AM
ऐप पर पढ़ें

बाइपास सड़क से अशोकधाम सड़क में शुरू हुए पीचिंग कार्य को स्थानीय किसानों ने शुक्रवार को रोक दिया। एनएच 80 से बाइपास स्थित बीएड कॉलेज मोड़ तक सड़क के पीचिंग एवं मरम्मती का कार्य चल रहा था। निर्माण कार्य अशोक एंड कंपनी के द्वारा कराया जा रहा था। कार्य स्थल पर रहे निर्माण कार्य एजेंसी के मुंशी महेश कुमार ने कहा कि किसानों द्वारा कार्य रोके जाने की जानकारी कंपनी के मालिक एवं विभाग को दिया गया है। किसानों का कहना है कि उनका मुआवजा की राशि बांकी है इसलिए कार्य नहीं होने देंगे। जिला प्रशासन आकर पहले पैसा दे उसके बाद कार्य होने देंगे। वहीं किसानों ने कहा कि 2007 में एनएच 80 से अशोकधाम होकर बाइपास सड़क को निकाला गया था। बाद में सड़क में परिवर्तन करते-करते हुए एनएच 80 डीएवी से पहले होकर निकाल गया। पूर्व में जमीन का अधिग्रहण किया गया था। मुआवजा के नाम पर जिला प्रशासन ने कहा था कि सड़क बनने दीजिए सभी को सरकारी प्रावधान के अनुसार पैसा मिल जाएगा। इसके बाद राज्य से पैसा आया लेकिन 2016 में किसानों को राशि नहीं देकर वापस कर दिया गया। राशि वापस होने की जानकारी मिलने के बाद से वे लोग लोक अदालत सहित विभिन्न कार्यालयों का चक्कर काट रहे लेकिन जमीन के बदले अब तक मुआवजा राशि नहीं मिला है। देर शाम तक निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ था।

पहले पैसा दीजिए तब होगा सड़क का काम

शुक्रवार को निर्माण कार्य रोक रहे किसान सुभाष कुमार सिंह के साथ फकीरा साव, मुकेश कुमार सिंह, राजेश्वरी सिंह, मनोहर साव, निर्भय सिंह, आनंदी साव, हजारी साव सहित अन्य थे। उन लोगों का कहना था कि लोक अदालत का निर्णय सहित विभाग से हुए पत्राचार की कॉपी उन लोगों के पास है बावजूद राशि नहीं दिया जा रहा है। किसानों ने कहा कि कुल 96 किसानों का जमीन उक्त सड़क में गया है। जब तक राशि देने के मुद्दे पर निर्णय नहीं होता कार्य नहीं करने दिया जाएगा। जिला प्रशासन को अगर पैसा नहीं देना है तो किसानों के जमीन पर सड़क हटा ले।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें