ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार लखीसरायसभी ट्रेनें फुल, टिकट काउंटर खाली

सभी ट्रेनें फुल, टिकट काउंटर खाली

इन दिनों परीक्षा को लेकर ट्रेनें चलाईं जा रही हैं। यात्रियों का हुजूम स्टेशनों पर उमड़ रहा है और पहले की तरह ही ट्रेनों में भी भीड़ अब दिखने लगी है। वहीं दूसरी तरफ टिकट काउंटर खाली दिख रहे हैं। किऊल व...

सभी ट्रेनें फुल, टिकट काउंटर खाली
हिन्दुस्तान टीम,लखीसरायSun, 06 Sep 2020 03:35 AM
ऐप पर पढ़ें

इन दिनों परीक्षा को लेकर ट्रेनें चलाईं जा रही हैं। यात्रियों का हुजूम स्टेशनों पर उमड़ रहा है और पहले की तरह ही ट्रेनों में भी भीड़ अब दिखने लगी है। वहीं दूसरी तरफ टिकट काउंटर खाली दिख रहे हैं। किऊल व लखीसराय जैसे महत्वपूर्ण स्टेशनों पर नजर डालें, तो यहां यात्री अनारक्षित टिकटों को खरीदने से परहेज करते दिख रहे हैं या फिर यूं कहें कि बेटिकट यात्रा ही करना ठीक समझ रहे।

परीक्षा को लेकर विभिन्न रेलखंडों पर ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया है। लखीसराय जिला अंतर्गत पड़ने वाले लखीसराय, किऊल सहित अन्य स्टेशनों पर आने-जाने के लिए भी दो जोड़ी पैसेंजर ट्रेनें चलने लगी हैं। पहले से भी कोविड-19 स्पेशल ट्रेनों का परिचालन हो रहा है। ट्रेनें चलने के बाद से लोगों ने राहत की सांस ली है। लोगों को अब यह लगने लगा है कि जल्द ही रेलवे सभी ट्रेनें चलाएंगी।

अनारक्षित टिकटों की बिक्री कुछ इस प्रकार हुई

दिनांक किऊल लखीसराय

दो सितंबर 11 00

तीन सितंबर 49 01

चार सितंबर 81 09

पांच सितंबर 39 12

नोट: पांच सितंबर के आंकड़े 12 बजे तक के हैं।

गया रूट पर ट्रेनों का परिचालन बढ़ा

हाल के दिनों में जो दो मेमू ट्रेनें चलाईं गई हैं, वे दोनो ही गया रूट पर चल रही हैं। पहली मेमू ट्रेन किऊल से गया के लिए दोपहर एक बजे खुल रही है। वहीं दूसरी मेमू ट्रेन शाम पांच बजे खुलती है। वहीं अन्य रूटों पर पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन नहीं किया जा रहा है। हालांकि झाझा के लिए एक जोड़ी जनशताब्दी और पूर्वा चलती है। वहीं जमालपुर रूट के लिए सिर्फ एकमात्र ट्रेन ब्रह्मपुत्रा को चलाई जा रही है। पटना रूट पर भी कोई पैसेंजर ट्रेनें नहीं चल रहीं हैं। इस रूट पर झाझा की तरफ से आने वाली जनशताब्दी व पूर्वा और जमालपुर की ओर से आने वाली ब्रह्मपुत्रा का परिचालन हो रहा है।

स्टेशन पर बढ़ी चहल-पहल

हाल के दिनों में ट्रेनों का परिचालन थोड़ा बहुत सुदृढ़ होने की वजह से अलग-अलग स्टेशनों पर लोगों की चहल-पहल सामान्य हुई है। खासकर 24 घंटे यात्रियों की मौजूदगी रहने वाले किऊल स्टेशन पर भी नजारा सुनसान पड़ा था। वहीं पिछले कुछ दिनों से पूर्व की तरह चहल-पहल दिखने लगी है। शनिवार को भी स्टेशन पर तकरीबन पांच सौ के करीब यात्रियों की मौजूदगी दिखी। यात्रियों की चहलकदमी से वेंडरों को भी राहत की सांस मिली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें