ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार लखीसरायसभी पीलर तैयार, दो स्लैब ढालते ही बाइपास का काम पूरा

सभी पीलर तैयार, दो स्लैब ढालते ही बाइपास का काम पूरा

बाइपास सड़क का निर्माण कार्य तेज गति से हो रहा है। बाइपास सड़क निर्माण में दो रेलवे लाइन के बीच फ्लाई ओवर का निर्माण किया जा रहा है। दोनों रेलवे लाइन पर 43 पायों के सहारे फ्लाईओवर का निर्माण पूरा होगा।...

सभी पीलर तैयार, दो स्लैब ढालते ही बाइपास का काम पूरा
हिन्दुस्तान टीम,लखीसरायMon, 24 Sep 2018 12:41 AM
ऐप पर पढ़ें

बाइपास सड़क का निर्माण कार्य तेज गति से हो रहा है। बाइपास सड़क निर्माण में दो रेलवे लाइन के बीच फ्लाई ओवर का निर्माण किया जा रहा है। दोनों रेलवे लाइन पर 43 पायों के सहारे फ्लाईओवर का निर्माण पूरा होगा। जिसमें 41 पीलर के ऊपर सीमेंटेड सुपर स्ट्रक्चर रहेगा जबकि दोनों रेलवे लाइन के ऊपर स्टील का सुपर स्ट्रक्चर लगेगा।

निर्माण कंपनी द्वारा अब तक कुल 39 पीलर के बीच सुपर स्ट्रक्चर का निर्माण कार्य पूरा हो गया है। मात्र दो पीलर के बीच सुपर स्ट्रक्चर का स्लैब ढ़ालना बाकी है। दो सुपर स्ट्रक्चर पर स्लैब ढ़ालते ही बाइपास का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। बाइपास निर्माण पर जमीन अधिग्रहण सहित कुल 122 करोड़ रुपए खर्च किया गया है। विभाग का दावा है कि एक महीने के अंदर सुपर स्ट्रक्चर का काम पूरा कर लिया जाएगा। जबकि नए साल में बाईपास को चालू करने का लक्ष्य निर्धारित कर रखा है।

एक महीने में सुपर स्ट्रक्चर का काम होगा पूरा : दो पीलर के बीच सुपर स्ट्रक्चर का निर्माण कार्य बाकी है। विभाग की मानें तो दो पीलर पर सुपर स्ट्रक्चर का कार्य एक महीने क अंदर पूरा कर लिया जाएगा। इसके लिए तेजी से कार्य किया जा रहा है।

रेलवे लाइन पर लगेगा स्टील का सुपर स्ट्रक्चर : रेलखंड के ऊपर स्टील का सुपर स्ट्रक्चर लगाने के लिए अनुमति देने के लिए पत्राचार किया गया है। रेलवे से अनुमति मिलते ही दोनो रेलवे लाइन के ऊपर स्टील का सुपर स्ट्रक्चर लगा दिया जाएगा। जिस दिन रेलवे लाइन के ऊपर सुपर स्ट्रक्चर लगेगा उस दिन दोनों लाइन पर मेगा ब्लाक भी लिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें