ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार लखीसरायएडीआरएम को आश्वासन का दिलाया गया याद

एडीआरएम को आश्वासन का दिलाया गया याद

रेल ठहराव की समस्याओं से जूझ रहे बड़हिया निवासी व रेल संघर्ष समिति के सदस्य राहुल कुमार के द्वारा सोमवार को दानापुर रेल मंडल के एडीआरएम को पत्र...

एडीआरएम को आश्वासन का दिलाया गया याद
हिन्दुस्तान टीम,लखीसरायTue, 03 Aug 2021 06:10 AM
ऐप पर पढ़ें

बड़हिया। एक संवाददाता

रेल ठहराव की समस्याओं से जूझ रहे बड़हिया निवासी व रेल संघर्ष समिति के सदस्य राहुल कुमार के द्वारा सोमवार को दानापुर रेल मंडल के एडीआरएम को पत्र प्रेषित करते हुए उनको उनके आश्वासन का स्मरण कराया गया है। भेजे गए पत्र में ठहराव की समस्याओं के बीच रेल संघर्ष समिति के बैनर तले बीते 25 जुलाई को प्रखंड वासियों द्वारा रेलवे स्टेशन परिसर में हुए जन आंदोलन की चर्चा की गई है। जिसका समापन मौके पर पहुंचे स्वयं एडीआरएम वीवी गुप्ता के आश्वासन उपरांत संभव हो सका था।

आश्वासन के अनुरूप 5 अगस्त तक 5 ट्रेनों का ठहराव उपलब्ध कराए जाने की बात कही गई थी। प्राथमिकता के आधार पर आश्वासन के 5 ट्रेनों में टाटा-दानापुर, भागलपुर-दानापुर, धनबाद-पटना, हावड़ा-राजेन्द्र नगर और हटिया-गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस का नाम शामिल रहा था। आवेदक ने अपने पत्र के माध्यम से एडीआरएम को स्मरण कराया है कि आपने कहा था कि पुनः ठहराव प्रारंभ होने की जानकारी समाचार पत्रों के माध्यम से उपलब्ध करा दी जाएगी। परन्तु 2 अगस्त तक भी इस संबंध में कोई सूचना व जानकारी संभव नहीं हो सकी है। प्रेषक ने आश्वासन अनुसार 5 अगस्त तक ट्रेनों का ठहराव दिए जाने का आग्रह करते हुए कहा है कि सुविधा उपलब्ध नहीं हो पाने की स्थिति में आपके द्वारा दिया गया आश्वासन 4लाख के आबादी वाले बड़हिया स्टेशन के रेल यात्रियों के लिए ठगने के समान होगा। इन परिस्थितियों में उतपन्न होने वाले आक्रोश और होने वाले अगले आंदोलन के लिए सिर्फ और सिर्फ आप जिम्मेदार होंगे। विदित हो कि बीते 25 जुलाई को हुए जनांदोलन में पटना किऊल रेलखंड पर यातायात अस्त व्यस्त हो गया था। लगभग 8 घंटे तक ठप पड़े परिचालन के बीच दर्जनों सवारी गाड़ियों को अलग अलग रूट से गंतव्य की ओर रवाना किया गया था। जिला और रेल प्रशासन के वरीय अधिकारियों की उपस्थिति के बीच एडीआरएम के ही आश्वासन उपरांत आंदोलन को शांत कराया जा सका था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें