ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार लखीसरायरेल पुल से साइकिल से जा रहा युवक गिरा, गंभीर

रेल पुल से साइकिल से जा रहा युवक गिरा, गंभीर

लखीसराय से किऊल की ओर रेलवे पुल पर साइकिल से जा रहा युवक नीचे शहर की मुख्य सड़क पर गिर गया। हादसे में युवक की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। सदर अस्पताल में फिल्हाल युवक का इलाज चल रहा है। युवक की...

रेल पुल से साइकिल से जा रहा युवक गिरा, गंभीर
हिन्दुस्तान टीम,लखीसरायMon, 14 Sep 2020 03:33 AM
ऐप पर पढ़ें

लखीसराय से किऊल की ओर रेलवे पुल पर साइकिल से जा रहा युवक नीचे शहर की मुख्य सड़क पर गिर गया। हादसे में युवक की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। सदर अस्पताल में फिल्हाल युवक का इलाज चल रहा है। युवक की पहचान चानन प्रखंड के गोड्डी निवासी मो रमजान के 20 वर्षीय पुत्र मो मकबूल के रूप में हुई है।

बताया जा रहा है कि मकबूल कुछ जरूरी काम से बाजार आया था। लखीसराय को किऊल से जोड़ने वाले अस्थाई पुल के बाढ़ के पानी में विलीन होने के कारण मकबूल रेल पुल के पैदल पथ से ही साइकिल से जाने लगा। इसी दौरान कुछ ही दूरी तय करने पर वह साइकिल के साथ ही सीधे मुंह के हिस्से से नीचे गिर गया। राहत की बात यह रही कि जिस वक्त युवक पुल से गिरा, उस वक्त सड़क पर किसी वाहन का परिचालन नहीं हो रहा था। मकबूल के गिरने के बाद उनके शरीर के ऊपरी हिस्से में गंभीर चोटें आई है। स्थानीय लोगों ने आननफानन में उसे इलाज के लिए लखीसराय सदर अस्पताल में भर्ती कराया और इसकी जानकारी युवक के परिजनों को दी गई। युवक के सिर एवं कान सहित मुंह से काफी खून निकल रहे थे।

रेल पुल पर लग रहा मौत का तमाशा

लखीसराय-किऊल रेलवे पुल पर हर रोज मौत का तमाशा लगा रहता है। इस पुल के पैदल पथ के साथ ही पटरी पर भी लोग साइकिल के जरिए आना-जाना कर लेते हैं। रेल प्रशासन के द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने के बाद भी न तो लोग मान रहे हैं और न ही रेल पुलिस ठोस एक्शन ले पा रही है। इतना ही नहीं पुल पर गलत तरीके से आवागमन के साथ ही कुछ युवा व नाबालिगों द्वारा अमूमन यहां स्टंट से जुड़ी वीडियो बनाते देखा जाता है। कई बार महिलाएं व युवती भी ऐसा करतीं दिख जाती हैं। वहीं इन लोगों की लापरवाही का खामियाजा इनके परिवार वालों और रेल प्रशासन को भी उठाना पड़ता है।

शनिवार को हुई थी कार्रवाई

शनिवार को रेल पुलिस के द्वारा कई युवकों को अनाधिकृत रूप से पुल पर आवागमन व स्टंट करने के आरोप में दंडित भी किया गया था। लॉकडाउन के कारण रेल परिचालन बंद होने पर रेलवे पुल पर युवकों द्वारा वीडियो बनाने से लेकर कई तरह के खतरनाक स्टंट करते दिखते हैं। इसी को देखते हुए पुलिस ने यह कार्रवाई की थी। हालांकि यह भी तय है कि जबतक पुलिस ऐसे लोगों पर नियमित कार्रवाई नहीं करेगी, लोग मानने को तैयार नहीं होंगे!

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें