ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार लखीसरायइंक्वायरी तोड़फोड़ मामले में 50-60 पर केस

इंक्वायरी तोड़फोड़ मामले में 50-60 पर केस

ट्रेन की गलत उद्घोषणा के बाद हुए बवाल मामले में परिचालन विभाग या स्टेशन प्रबंधन के किसी पदाधिकारी या कर्मी पर कार्रवाई तो नहीं हुई, लेकिन इधर आक्रोशित यात्रियों द्वारा किऊल रेलवे इंक्वायरी में की गयी...

इंक्वायरी तोड़फोड़ मामले में 50-60 पर केस
हिन्दुस्तान टीम,लखीसरायWed, 25 Apr 2018 11:33 PM
ऐप पर पढ़ें

ट्रेन की गलत उद्घोषणा के बाद हुए बवाल मामले में परिचालन विभाग या स्टेशन प्रबंधन के किसी पदाधिकारी या कर्मी पर कार्रवाई तो नहीं हुई, लेकिन इधर आक्रोशित यात्रियों द्वारा किऊल रेलवे इंक्वायरी में की गयी तोड़फोड़ एवं रेलवे संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए 50- 60 अज्ञात यात्रियों के खिलाफ जीआरपी थाने में केस दर्ज कराया गया है।

रेलवे दूरसंचार विभाग के सीनियर सेक्शन इंजीनियर निलेश कुमार के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। मंगलवार को इंक्वायरी कर्मियों द्वारा ट्रेनों की गलत सूचना प्रसारण के बाद आक्रोशित यात्रियों ने इंक्वायरी में घुसकर तोड़फोड़ की थी। कंप्यूटरीकृत उद्घोषण प्रणाली सिस्टम, माइक रेलवे टेलीफोन सहित अन्य समानों को नुकसान पहुंचाया गया था।

हालांकि दूरसंचार विभाग द्वारा टेलीफोन लाइन दुरुस्त कर दिया गया है। गलत सूचना प्रसारण लिए इंक्वायरी कर्मी व परिचालन विभाग एक दूसरे को जिम्मेवार बता रहे हैं। अंतर यह कि परिचालन विभाग में बैठे कर्मी रेलवे कर्मचारी हैं जबकि इंक्वायरी में कांट्रेक्ट पर काम करने वाले हैं। इंक्वायरी कर्मियों ने कहा कि परिचालन विभाग द्वारा ऐसी गलत सूचना कई बार पहले भी दी जा चुकी है। इसका खामियाजा इंक्वायरी कर्मियों को भुगतना पड़ता है। अपनी गलती इंक्वायरी पर थोप रेलकर्मी अपना पल्ला झाड़ लेते हैं। गलती परिचालन विभाग की हो या इंक्वायरी की, थोड़ी सी चूक से बड़ा हादसा हो सकता था। कर्मियों पर कार्रवाई के सवाल पर रेल प्रबंधन चुप्पी साधे हुए है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें